गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 19 year boy pradeep runs on the streets of noida every night reason behind it will inspire you
Written By
Last Modified: सोमवार, 21 मार्च 2022 (10:26 IST)

आधी रात को 10KM दौड़ते हुए घर जाता है 19 साल का यह लड़का, वायरल वीडियो में सुनिए दिल को छूने वाली कहानी

आधी रात को 10KM दौड़ते हुए घर जाता है 19 साल का यह लड़का, वायरल वीडियो में सुनिए दिल को छूने वाली कहानी - 19 year boy pradeep runs on the streets of noida every night reason behind it will inspire you
एक 19 साल के युवा का सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लाखों लोग देख रहे हैं। इस वीडियो को काफी पसंद और शेयर भी किया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि 19 साल के प्रदीप मेहरा आधी रात में पीठ पर बैग टांगकर दौड़ रहे हैं। लेकिन जब उनसे फिल्म निर्देशक विनोद कापड़ी ने चलती कार में पूछा कि आप क्यों दौड़ रहे हैं तो इसका जवाब सुनकर हर कोई उनकी मेहनत और जज्बे की तारीफ कर रहा है। प्रदीप के साथ बातचीत का यह वीडियो विनोद कापड़ी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 
 
फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी ने देर रात चलती कार में प्रदीप का एक वीडियो शूट किया है। इसमें देखा जा सकता है कि विनोद सड़क पर दौड़ रहे हैं। इस वीडियो को विनोद कापड़ी ने रविवार की शाम को पोस्ट किया था। इसके बाद सिर्फ कुछ घंटों में यह वीडियो वायरल हो गया और इसे अभी तक तकरीबन 30 लाख लोग देख चुके हैं। बड़ी बात यह है कि आधी रात को जब विनोद कापड़ी ने प्रदीप को कार में बैठने का प्रस्ताव दिया तो उसने इसे ठुकरा दिया।
सेना में शामिल होने के लिए लगाता है दौड़ : वीडियो में कापड़ी प्रदीप से कहते हैं-  आ जा छोड़ देता हूं तुमको तो प्रदीप कहते हैं नहीं , मैं दौड़कर ही घर जाऊंगा। जब प्रदीप से पूछा गया कि दौड़ते हुए क्यों जा रहे हो तो वह कहते हैं मैं हमेशा दौड़कर ही घर जाता हूं। प्रदीप ने बताया कि वह सेक्टर 16 स्थित मैकडोनल्ड्स में का करते हैं। जब उनसे कहा जाता है कि आपको कार से छोड़ देते हैं तो वे कहते हैं कि अगर कार से गया तो दौड़ने का समय नहीं मिलेगा। आखिर आधी रात में दौड़ने के पीछे क्या वजह है, इस सवाल के जवाब में प्रदीप कहते हैं कि सेना में शामिल होने के लिए दौड़ रहा हूं।
 
दीप कहते हैं कि मैं 10 किलोमीटर दौड़ता हूं और इसके बाद घर जाकर खाना बनाऊंगा। यही नहीं विनोद जब कहते हैं कि मेरे घर चलो साथ में खाएंगे तो प्रदीप कहते हैं कि मेरा भाई भूखा रह जाएगा। प्रदीप कहते हैं कि उनका बड़ा भाई रात में ड्यूटी पर जाता है। वह रात की शिफ्ट में काम करता है। ये मेरा रोज का रूटीन है, मैं रोज रात में दौड़ते हुए जाता हूं, अगर मैं कार से गया तो मेरा रुटीन बिगड़ जाएगा।
 
अस्पताल में भर्ती मां : प्रदीप बताते हैं कि वह उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाले हैं। प्रदीप कहते हैं कि मैं इसलिए सुबह नहीं दौड़ सकता हूं क्योंकि मुझे सुबह जल्दी जाना होता है, खाना बनाना होता है। प्रदीप बताते हैं कि उनकी मां अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है और प्रदीप नोएडा में अपने भाई के साथ रहते हैं। विनोद कापड़ी जब प्रदीप से कहते हैं कि यह वीडियो वायरल होगी तो प्रदीप कहते हैं कि मुझे कौन पहचानेगा। लेकिन जब फिर से विनोद पूछते हैं कि अगर वायरल हुई तो, इसके जवाब में प्रदीप कहते हैं कि तो क्या हुआ मैं कोई गलत काम तो कर नहीं रहा हूं।
ये भी पढ़ें
शुरू हुआ इमरान खान का काउंटडाउन! OIC बैठक के बाद इस्तीफा देने का बाजवा से मिला इशारा