उदित राज ने कुंभ खर्च पर उठाए सवाल, BJP ने गांधी परिवार पर साधा निशाना

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 अक्टूबर 2020 (19:13 IST)
नई दिल्ली। असम में सरकारी अनुदान से चल रहे मदरसों पर प्रतिबंध के निर्णय के बाद अब नेता ने कुंभ मेले के आयोजन पर ही सवाल उठा दिया है। उदित ने कहा कि राजनीतिक शक्तियों को धर्म से अलग रहना चाहिए।
कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि कुंभ जैसे धार्मिक आयोजन सरकारी पैसे पर नहीं होने चाहिए। उन्होंने यूपी सरकार द्वारा कुंभ मेले के आयोजन पर 4 हजार 200 करोड़ रुपए खर्च करने के लेकर भी सवाल उठाए।

उदित राज के कुंभ पर बयान के बाद भाजपा (BJP)आक्रामक हो गई। भाजपा ने कहा कि दुनियाभर के लाखों लोग कुंभ में शामिल होते हैं। उस पर किसी को भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।
भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्‍वीट कर कहा- 'मित्रों ये है गांधी परिवार की सचाई। पहले हलफनामा देकर उच्चतम न्यायालय में कहा था भगवान श्रीराम मात्र काल्पनिक हैं।
उनका कोई अस्तित्व नहीं और अब प्रियंका वाड्राजी का कहना है की कुंभ मेला भी बंद होना चाहिए। तभी तो दुनिया कहती है राहुल और प्रियंका 'सुविधा-वादी' हिंदू हैं।
दूसरी ओर ट्‍विटर पर भी लोगों ने उदित राज और कांग्रेस को खरी-खोटी सुनाई। राघव मिश्रा ने कहा कि 2019 में सरकार ने अर्धकुंभ में 4200 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जबकि सरकार को इससे 1.2 लाख करोड़ का राजस्व प्राप्त हुआ था। उदित राज पहले अच्छे होमवर्क करें और दलित दलित चिल्लाना बंद करें। वहीं कई लोगों ने उन्हें हिन्दू विरोधी बताया।



और भी पढ़ें :