• Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. The child is trapped in the borewell for 60 hours, now the tunnel will be built
Written By
Last Updated : सोमवार, 13 जून 2022 (10:02 IST)

मासूम की हलचल से जिंदा है 'ऑपरेशन की उम्मीद', 60 घंटे से बोरवेल में फंसा है बच्चा, अब बनाएंगे सुरंग

मासूम की हलचल से जिंदा है 'ऑपरेशन की उम्मीद', 60 घंटे से बोरवेल में फंसा है बच्चा, अब बनाएंगे सुरंग - The child is trapped in the borewell for 60 hours, now the tunnel will be built
छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल में गिरे मासूम को निकालने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन में अब तक सफलता नहीं मिल सकी है। 60 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद करीब 60 फीट खुदाई हो सकी है। जबकि बच्चा 80 फीट की गहराई वाले गड्ढे में गिरा है।

बच्चे को निकालने के लिए सेना, NDRF और SDRF की टीम लगी हुई है। सूरत के महेश अहीर ने अपनी रोबोटिक्स टीम के साथ राहुल को निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। रेस्क्यू टीम सुरंग की खुदाई कर रहा है। पत्थर की वजह से बड़ी मशीन सुरंग तक नहीं पहुंच पा रही हैं। छेटी ड्रील मशीन से खुदाई हो रही है। अभी लगभग 10 फीट और सुरंग बनाना है। हालांकि बच्चे की हलचल ने ऑपरेशन की उम्मीद बांध रखी है। रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी कुछ घंटे और लगने की बातें कही जा रही है। मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद है।

बता दें कि मुताबिक जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा के पिहरीद गांव में 11 साल का राहुल साहू शुक्रवार को खेलते-खेलते घर के पीछे की तरफ चला गया। राहुल के पिता रामकुमार उर्फ लाला साहू ने घर की बाड़ी में बोर खुदवाया था। वह बोर फेल हो गया था। बोर को खुला छोड़ दिया गया है। शुक्रवार की दोपहर बोरवेल के गड्ढे में राहुल गिर गया। परिजन जब बाड़ी की तरफ गए तो बच्चे की रोने की आवाज आई, जिसे सुनकर परिजनों को घटना की जानकारी हुई। जिसके बाद से ही ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
ये भी पढ़ें
एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के भाई सिद्धांत कपूर पर पुलिस का शिकंजा, रेव पार्टी में ड्रग्स लेने का आरोप