शाहीन बाग में टुकड़े-टुकड़े गैंग, एम्बुलेंस भी नहीं निकलने दे रहे-रविशंकर प्रसाद

Last Updated: सोमवार, 27 जनवरी 2020 (13:23 IST)
नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर कटाक्ष करते हुए सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में भारत को तोड़ने वाली गैंग सक्रिय है।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज शाहीन बाग एक विचार है। वहां पर टुकड़े-टुकड़े गैंग सक्रिय है। उन्होंने कहा कि हमने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर आपत्ति की वजह पूछी थी, लेकिन वे आपत्ति की कोई वजह नहीं बता पाए। वे आपत्ति से जुड़ी एक भी धारा नहीं बता पाए।

उन्होंने कहा कि शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी बच्चों को स्कूल नहीं जाने दे रहे हैं यहां तक कि एम्बुलेंस को भी नहीं निकलने दे रहे। इस मामले में जानबूझकर भ्रम पैदा किया जा रहा है। प्रसाद ने पूछा कि नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल शाहीन बाग क्यों नहीं जा रहे।

कांग्रेस नेता शशि थरूर के जिन्ना को लेकर दिए गए बयान पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं का पाकिस्तान प्रेम कौतूहल का विषय बना हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सुन ले अब देश का बंटवारा नहीं होगा।
क्या कहा था थरूर ने : थरूर ने रविवार को जयपुर साहित्य महोत्सव (जेएलएफ) से इतर कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि जिन्ना जीत चुके हैं, बल्कि यह कहूंगा कि जिन्ना जीत रहे हैं। अब भी देश के पास जिन्ना और गांधी के देश के विचार में से किसी एक को चुनने का विकल्प है।
देशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शनों के बीच दिसंबर में लागू हो गया। सीएए में किसी भी धर्म को राष्ट्रीयता का आधार बनाने का जिन्ना का तर्क अपनाया गया है, वहीं गांधी का विचार यह था कि सभी धर्म बराबर हैं।



और भी पढ़ें :