शिप पर चल रही थी रेव पार्टी, NCB ने की छापामार कार्रवाई, एक बड़े एक्टर का बेटा सहित 10 हिरासत में

Last Updated: रविवार, 3 अक्टूबर 2021 (09:03 IST)
मुंबई। मुंबई के पास समुद्र में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी कार्रवाई की गई है। मीडिया खबरों के मुताबिक इसमें एक बड़े एक्टर के बेटे सहित 10 को हिरासत में लिया है। ने अभी एक्टर का नाम नहीं बताया है। खबरों के मुताबिक NCB ने यह छापा 'कॉर्डेला द इम्प्रेस' नाम की शिप पर मारा है।

NCB को यह जानकारी मिली थी कि एक पर ड्रग्स पार्टी चल रही है। इस शिप पर रेव पार्टी चल रही थी। ताजा जानकारी के मुताबिक, इस शिप से भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त हुई है। खबरों के मुताबिक एनसीबी की टीम यात्री बनकर इस क्रूज पर सवार हुई थी। जब शिप बीच समुद्र में पहुंची, वहां पर एक ड्रग पार्टी का आयोजन हुआ। उस पार्टी में बड़े स्तर पर ड्रग्स लेते हुए देखा गया और फिर यह ऑपरेशन शुरू हुआ।

अंधेरी में 5 करोड़ का मादक पदार्थ जब्त : मुंबई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने यहां उपनगरीय अंधेरी में 4.6 किलोग्राम इफेड्रिन नामक मादक पदार्थ जब्त किया है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ रुपए बताई जा रही है। एनसीबी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
जब्त किए गए मादक पदार्थ को गद्दों में छिपाकर रखा गया था, जिसे एक कार्टन बॉक्स में पैक किया गया था । मादक पदार्थ की इस खेप को ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए तैयार किया गया था।

एक खुफिया सूचना के आधार पर एनसीबी की मुंबई क्षेत्रीय इकाई ने गुरुवार को अंधेरी में तलाशी ली और बाहर भेजे जाने वाले एक सामान में गद्दे बरामद किए। गद्दों की जांच करने पर उसमें से मादक पदार्थ की खेप बरामद की गई।

इफेड्रिन की इस खेप को हैदराबाद से लाया गया था और इसे मुंबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया भेजने की कोशिश की जा रही थी। एनसीबी इस मामले की विस्तृत जांच कर तस्करों का पता लगाने में जुटी हुई है।



और भी पढ़ें :