शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Rahul Gandhi targeted the government on Ram Temple, inflation and unemployment
Last Updated : सोमवार, 12 फ़रवरी 2024 (12:35 IST)

राहुल गांधी ने साधा राम मंदिर, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना

राहुल गांधी ने साधा राम मंदिर, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर निशाना - Rahul Gandhi targeted the government on Ram Temple, inflation and unemployment
Rahul Gandhi targeted the government: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर सोमवार कोरबा (छत्तीसगढ़) में को निशाना साधते हुए दावा किया कि देश में लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और वे महंगाई की मार का सामना कर रहे हैं। उन्होंने हाल में अयोध्या में राम मंदिर (Ram andir)  उद्घाटन को लेकर भी केंद्र पर निशाना साधा।
 
उन्होंने कहा कहा कि पिछले महीने हुए इस बड़े कार्यक्रम में कोई गरीब, मजदूर या बेरोजगार मौजूद नहीं था जबकि केवल अडाणी, अंबानी जैसे अरबपति और फिल्मी सितारे ही नजर आए थे। गांधी ने सोमवार सुबह छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के सीतामढ़ी क्षेत्र से अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' फिर से शुरू की और वहां एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से जागने की अपील की और दावा किया कि लोगों की जेब पर डाका डाला जा रहा है और उन्हें गुमराह किया जा रहा है।

 
देश की 74 फीसदी आबादी और आम गरीबों को कुछ नहीं मिल रहा : जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि देश में पिछड़े, दलित और आदिवासी 74 फीसदी हैं, लेकिन इन समुदायों का एक भी व्यक्ति भारत की उन शीर्ष 200 कंपनियों का मालिक या प्रबंधन में शामिल नहीं है जिन्हें देश का पूरा पैसा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा इसे 'हिन्दू राष्ट्र' कहती है लेकिन देश की 74 फीसदी आबादी और आम गरीबों को कुछ नहीं मिल रहा है।
 
उन्होंने कहा कि वे केवल थाली, घंटा बजाने, मोबाइल फोन दिखाने और भूख से मरने के लिए हैं। मुझे बताओ, क्या आपने राम मंदिर उद्घाटन में किसी गरीब, मजदूर, बेरोजगार या छोटे व्यवसायी को देखा है? मैंने केवल (गौतम) अडाणीजी, (मुकेश) अंबानीजी, अमिताभ बच्चन समेत फिल्मी सितारों और अन्य बड़े व्यवसायियों को देखा। अडाणीजी, अंबानीजी, उनकी पत्नी और बच्चे बड़े-बड़े बयान दे रहे थे।
 
गांधी ने इसे आर्थिक अन्याय करार देते हुए कहा कि लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा है और महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है जबकि अडाणी और अंबानी चीन का सामान बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
UP की लेडी सिंघम DSP shrestha Thakur के साथ हो गया फ्रॉड, जानिए कैसे पुलिस अफसर हुईं शिकार?