शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Narendra Modi's speech on society building
Last Updated : सोमवार, 26 फ़रवरी 2024 (15:24 IST)

मोदी बोले, हमें ऐसे समाज का निर्माण करना है, जहां सरकार का हस्तक्षेप कम से कम हो

सरकार उत्प्रेरक एजेंट के रूप में कार्य करे

PM Modi in bjp national convention
Narendra Modi's speech on society building : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने नई दिल्ली में सोमवार को कहा कि उनका लक्ष्य एक ऐसे समाज (society) का निर्माण करना है, जहां सरकार का हस्तक्षेप कम से कम हो और वे लोगों की समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करे। राजधानी स्थित भारत मंडपम में 'भारत टेक्‍स 2024' के उद्घाटन के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों के लिए होनी चाहिए।

 
सरकार का हस्तक्षेप कम से कम हो : उन्होंने कहा कि हमें ऐसा समाज बनाना होगा जिसमें सरकार का हस्तक्षेप कम से कम हो। मैं विशेष रूप से मध्यम वर्ग के जीवन में हस्तक्षेप को पसंद नहीं करता हूं। मोदी ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से वे न्यूनतम सरकारी हस्तक्षेप वाले समाज के निर्माण के लिए लड़ रहे हैं और अगले 5 वर्षों में भी ऐसा करना जारी रखेंगे।

 
सरकार उत्प्रेरक एजेंट के रूप में कार्य करे : उन्होंने जोर देकर कहा कि देश में समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए सरकार को उत्प्रेरक एजेंट के रूप में कार्य करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार की दूसरों की जिंदगी में दखल देने की आदत के खिलाफ वे 10 साल से लड़ रहे हैं और आने वाले 5 साल में वे निश्चित रूप से ऐसा ही करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से आने वाले 5 वर्षों में ऐसा करना जारी रखूंगा। 'भारत टेक्स 2024' कपड़ा क्षेत्र में भारत में होने वाला सबसे बड़ा आयोजन है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
जज साहब गलती कर दी... Supreme Court में केजरीवाल ने क्‍यों मांगी माफी?