शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. List of Representatives for the post of Congress President
Written By
Last Updated : शनिवार, 10 सितम्बर 2022 (22:24 IST)

कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार 20 सितंबर से प्रतिनिधियों की सूची देख सकेंगे: मिस्त्री

कांग्रेस अध्यक्ष पद के दावेदार 20 सितंबर से प्रतिनिधियों की सूची देख सकेंगे: मिस्त्री - List of Representatives for the post of Congress President
नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने को इच्छुक व्यक्ति 9,000 से अधिक प्रतिनिधियों की सूची अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कार्यालय में 20 सितंबर से देख सकेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने शनिवार को यह जानकारी दी।
 
यह घोषणा पार्टी के 5 सांसदों द्वारा मिस्त्री को एक पत्र लिखे जाने के बाद की गई। प्रतिनिधियों में किन लोगों को मतदान करने और मनोनीत करने की अनुमति दी गई है, उनके नाम नहीं जान पाने को लेकर उक्त सांसदों ने पत्र में चिंता जताई है।
 
मिस्त्री को पत्र लिखने वाले इन 5 सांसदों में शामिल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने उनके पत्र के लीक होने के बाद पैदा हुए विवाद को खत्म करने के लिए पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण प्रमुख मिस्त्री से बात की है।
 
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि वे लोग स्पष्टीकरण मांग रहे हैं, टकराव नहीं चाहते हैं और मिस्त्री के पत्र को भी अपने ट्वीट में संल्ग्न किया। मिस्त्री ने अपने पत्र में कहा है कि एआईसीसी, दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में सभी 9,000 से अधिक प्रतिनिधियों की सूची 20 सितंबर (पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 6 बजे तक) से लेकर 24 सितंबर तक पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किए जाने तक उपलब्ध रहेगा।(भाषा)
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के दौरान 21 लोगों की मौत, उद्धव और शिंदे समर्थकों के बीच हुई मारपीट