रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. jammu isjk commander arrested in jammu igp plot failed
Written By
Last Modified: सोमवार, 5 अप्रैल 2021 (07:27 IST)

Jammu and Kashmir News : इस्लामिक स्टेट का कमांडर जम्मू में गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

Jammu and Kashmir News : इस्लामिक स्टेट का कमांडर जम्मू में गिरफ्तार, आतंकी हमले की साजिश नाकाम - jammu isjk commander arrested in jammu igp plot failed
जम्मू। जम्मू जोन के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने कहा कि केन्द्र शासित क्षेत्र से इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) के कमांडर को गिरफ्तार कर आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया गया है।
सिंह ने बताया कि मलिक उमैर उर्फ अब्दुल्ला को जम्मू पुलिस के विशेष अभियान दल ने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर झज्जर कोटली से गिरफ्तार किया। वह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के यारीपोरा गांव का रहने वाला है।
उन्होंने कहा कि पुख्ता सूचना के आधार पर शाम 7 बजे के करीब उसे गिरफ्तार किया गया, उसके पास से 8 कारतूस और 1.13 लाख रुपए बरामद किए गए हैं। उसे गिरफ्तार कर उसके संगठन द्वारा आतंकवादी हमले को अंजाम देने की कोशिश को विफल कर दिया गया है।
 
पुलिस अधिकारी के अनुसार एक आतंकवादी कमांडर के आने की संभावना संबंधी सूचना मिलने पर पुलिस ने झज्जर कोटली में तलाश अभियान चलाया।
उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की, उसका पीछा करके उसे पकड़ लिया गया। उसके बैग से एक पिस्तौल और नकद रुपए बरामद किए गए।
 
उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति आईएसजेके का कमांडर निकला, जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि केन्द्र शासित क्षेत्र में आतंकवादी हमला करने के लिए उसे हथियार और नकद रुपए मिले हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। (भाषा)
ये भी पढ़ें
Covid-19 : टूटे सभी रिकॉर्ड, देश में 1 दिन में 1 लाख से ज्यादा नए मामले, महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट