रविवार, 1 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. indigo stops serving canned beverages on flights
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , मंगलवार, 19 सितम्बर 2023 (22:02 IST)

indigo ने उड़ानों में कैन में पेय पदार्थ देना किया बंद, यात्रियों को मिला विकल्प

Indigo Airlines: इंडिगो (Indigo) ने मंगलवार को कहा कि उसने उड़ानों में कैन (canned) में पेय पदार्थ देना बंद कर दिया है और यात्रियों के पास कोई भी स्नैक (snack) खरीदने पर साथ में जूस या कोक (juice or Coke) का एक गिलास पाने का विकल्प है।
 
भाजपा सदस्य और पूर्व राज्यसभा सदस्य स्वपन दासगुप्ता ने शिकायत की थी कि इंडिगो की उड़ान में कोई शीतल पेय नहीं खरीद सकता है और एयरलाइन को सभी प्रकार की अतिरिक्त सुविधाओं के जरिए यात्रियों पर दबाव डालना बंद करना चाहिए।
 
इस पर इंडिगो के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन ने बेहतर और किफायती खानपान अनुभव देने के लिए अपनी सेवाओं में सुधार किया है। प्रवक्ता ने बयान में कहा कि यह पहल पर्यावरण के लिए हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि इससे हजारों कैन के डिब्बों को फेंकने से बचाया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि उसने कैन में पेय पदार्थ परोसना बंद कर दिया है।
 
गुप्ता ने नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि इंडिगो की उड़ान के दौरान सिर्फ शीतल पेय नहीं खरीद सकते। एयरलाइन ने स्नैक खरीदना भी अनिवार्य कर दिया है, भले ही आप इसे चाहते हों या नहीं? यह जबर्दस्ती है और मैं मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करता हूं कि उड़ान भरने वालों की पसंद के सिद्धांतों को बहाल करें।
 
इस पोस्ट पर मंत्री की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इंडिगो 63 प्रतिशत से अधिक की घरेलू बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी एयरलाइन है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
New Parliament House: परंपराओं और आधुनिकता का मिश्रित स्वरूप है नया संसद भवन