गणतंत्र दिवस पर IB ने जारी किया अलर्ट, आतंकियों के निशाने पर VVIP

पुनः संशोधित मंगलवार, 18 जनवरी 2022 (11:41 IST)
नई दिल्ली। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) ने 26 जनवरी को के दिन आतंकी हमले की आशंका जताई है। आईबी ने अलर्ट में कहा है कि मार्च 2021 को मिले इनपुट के मुताबिक, पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ISI के इशारे पर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स भारत के बड़े नेताओं, VVIP को टारगेट करने की योजना बना रहा है।

IB ने कहा कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स ने इस्लामिक आतंकियों के साथ नया गठजोड़ भी बनाया है और ये सब कुछ ISI ने किया है। लिहाजा सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए जाएं।

अलर्ट के मुताबिक, 25 जनवरी को 5 सेंट्रल एशियाई देशों कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान के प्रमुख नेताओं के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बनने की संभावना है।
<a class=Republic Day Security" class="imgCont" height="528" src="https://nonprod-media.webdunia.com/public_html/_media/hi/img/article/2020-01/25/full/1579973399-6767.jpg" style="border: 1px solid #DDD; margin-right: 0px; float: none; z-index: 0;" title="" width="740" />
गृह मंत्रालय के जरिए भेजे गए में कुल 32 पॉइंट पर एसओपीएस, जवाबी उपायों और भारत में एक्टिव आतंकवादी संगठनों के बारे में बताया गया है। अलर्ट में आईबी ने गणतंत्र दिवस परेड में आतंकी हमले की आशंका जताई है।
अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश, हरकत-उल-मुजाहिदीन, हिजबुल-उल-मुजाहिदीन और पाकिस्तान-अफगानिस्तान में एक्टिव आतंकी संगठन VVIP को निशाना बना सकते हैं। आतंकी भीड़-भाड़ वाले स्थानों में पर भी हमला कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :