मंगलवार, 3 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Digvijay Singh said, most of the opposition parties are against the proposal of the Election Commission on Remote Voting Machine
Written By
पुनः संशोधित: रविवार, 15 जनवरी 2023 (18:52 IST)

अधिकतर विपक्षी दल रिमोट वोटिंग मशीन पर निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव के विरोध में : दिग्विजय सिंह

Digvijay Singh
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि अधिकतर विपक्षी दलों ने रिमोट इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (आरवीएम) पर निर्वाचन आयोग के प्रस्ताव का विरोध करने का फैसला किया है, क्योंकि यह अधूरा है और पूर्ण नहीं है। उन्होंने विपक्षी दलों की एक बैठक के बाद यह टिप्पणी की। सिंह ने कहा कि रिमोट वोटिंग मशीन के प्रस्ताव में भारी राजनीतिक विसंगतियां हैं।

उन्होंने विपक्षी दलों की एक बैठक के बाद यह टिप्पणी की, जिसमें कांग्रेस, जनता दल (यूनाइटेड), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), नेशनल कॉन्फ्रेंस, झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित अन्य दलों के नेताओं ने भाग लिया।

सिंह ने कहा कि रिमोट वोटिंग मशीन के प्रस्ताव में भारी राजनीतिक विसंगतियां हैं, जिनमें प्रवासी मजदूरों की परिभाषा जैसी चीजें स्पष्ट नहीं हैं। यह बैठक निर्वाचन आयोग द्वारा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को प्रवासी मतदाताओं के लिए रिमोट इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (आरवीएम) प्रोटोटाइप दिखाने के एक दिन पहले हुई है।

आयोग ने 8 मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय दलों और 57 मान्यता प्राप्त राज्यस्तरीय दलों को सोमवार सुबह प्रोटोटाइप के एक प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया है।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
Delhi NCR : निर्माण कार्य, खनन पर लगी रोक हटी, वायु गुणवत्ता सुधरते ही हटे GRAP के तीसरे चरण के प्रतिबंध