मंगलवार, 3 अक्टूबर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Conspiracy to blow up railway track in Rajasthan, a major accident averted
Written By
पुनः संशोधित: सोमवार, 14 नवंबर 2022 (09:51 IST)

राजस्थान में रेलवे ट्रैक उड़ाने की साजिश, ऐसे सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

उदयुपर, राजस्थान के उदयपुर में एक बड़ी साजिश लोगों की सूझबूझ से टल गई। दरअसल यहां रेलवे ट्रैक ब्लास्ट करने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने जैसे ही धमाके की आवाज सुनी तो उन्होंने इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी। जिसके बाद इस साजिश को तुरंत नाकाम कर दिया गया। रेलवे ट्रैक पर से कई नट-बोल्ट और अन्य सामान भी गायब मिला है।

उदयपुर सलूम्बर मेघा हाइवे पर ओडा पुल के पास रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त की घटना हुई। ट्रैक के स्थानों से नट-बोल्ट गायब भी मिले। पटरी के बीच लगी लोहे की प्लेट भी उखड़ी हुई मिली। पास ही रहने वाले ग्रामीणों के मुताबिक उन्होंने देर रात पुल पर धमाके की आवाज भी सुनी थी। धमाके से करीब 4 घंटे पहले ही यहां से एक ट्रेन गुजरी थी।

सुबह ग्रामीणों की सूचना पर रेलवे के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा व एसपी विकास कुमार शर्मा भी मौका मुआयना करने पहुंचे। इस बीच अहमदाबाद से उदयपुर आ रही ट्रेन को डूंगरपुर में रोका गया है। रेलवे प्रबंधक ने इस लाइन पर चलने वाली दोनों ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया है। स्थानीय लोगों ने रेलवे ट्रैक से हुई छेड़छाड़ की खबर पुलिस तक पहुंचाई। उनकी सजगता से बड़ा हादसा टल गया। ट्रैक से ये शरारत शनिवार रात की बताई जा रही है।
edited by navin rangiyal
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में 69 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज