पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, वर्ल्ड क्लास हबीबगंज रेलवे स्टेशन के लोकार्पण का दिया न्‍योता

विकास सिंह| Last Updated: गुरुवार, 30 सितम्बर 2021 (21:20 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश के ने दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की। मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री ‌के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति से प्रधानमंत्री को अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 नियंत्रित है और 88 प्रतिशत नागरिकों को प्रथम और 27 प्रतिशत को टीके का दूसरा डोज़ लग चुका है। वहीं वैक्सीनेशन अभियान प्रदेश में लगातार जारी है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए खोले जा रहे सीएम राइज स्कूल के बारे में भी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए मध्य प्रदेश में 25-30 किलोमीटर के केन्द्र पर एक स्कूल खोल रहे हैं। जिसमें आसपास के बच्चे यहां बसों से पढ़ने आएंगे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए शिक्षकों का चयन वर्तमान शिक्षकों में से ही साक्षात्कार लेकर किया जाएगा। अंग्रेजी, गणित और विज्ञान के शिक्षकों की उपलब्धता,लाइब्रेरी और लैब का इंतजाम किया जाएगा। ये गुणवत्ता के लिए हमारा प्रयोग है। हम प्रदेश में 350 स्कूल खोल रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने योजना को एक नया प्रयोग बताते हुए इसे ठीक तरह से लागू करने की बात कही। सीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमने योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए पंचायत स्तर पर दीनदयाल समितियां बनाई हैं, जो योजनाओं की मॉनिटरिंग करेंगी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को भोपाल में देश के पहले वर्ल्ड क्लास के लोकार्पण का न्‍योता दिया है। वहीं मुख्यमंत्री ने जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण भी दिया है।



और भी पढ़ें :