मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे नहीं मानते उद्धव ठाकरे को शिवसेना प्रमुख, कुछ इस तरह दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

पुनः संशोधित बुधवार, 27 जुलाई 2022 (14:23 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। शिवसेना आने वाले समय में किसके पास रहेगी, इसका फैसला अभी होना शेष है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के 62वें जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं तो दीं, लेकिन अपने बधाई संदेश में ठाकरे को शिवसेना प्रमुख कहकर संबोधित नहीं किया। शिंदे ने उन्हें राज्य का पूर्व मुख्‍यमंत्री कहा।


पिछले महीने, शिंदे तथा शिवसेना के 39 अन्य विधायक और 10 निर्दलीय विधायकों ने ठाकरे के खिलाफ विद्रोह कर दिया था जिससे महाराष्ट्र की शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, कांग्रेस के गठबंधन वाली महाविकास आघाडी सरकार गिर गई थी, जिसका नेतृत्व उद्धव कर रहे थे।

शिंदे ने बुधवार को ट्वीट किया कि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके दीर्घायु होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।
हाल ही में शिवसेना के 19 में से 12 लोकसभा सदस्यों ने भी शिंदे गुट को समर्थन दिया है। शिंदे ने हाल में अपने गुट की एक राष्ट्रीय कार्यकारिणी बनाई है और उसके असली शिवसेना होने का दावा किया है।

उद्धव गुट और शिंदे गुट के बीच अदालत में 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने के मुद्दे पर कानूनी लड़ाई चल रही है। इसके अलावा, दोनों ही गुट पार्टी के चुनाव चिह्न को लेकर भारत के निर्वाचन आयोग के समक्ष अपने अपने दावे पेश कर चुके हैं। दूसरी ओर, मंगलवार को पूर्व मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे शिवसेना छोड़कर गए नेताओं को सड़े हुए पत्ते करार दिया था।



और भी पढ़ें :