शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. cbi raid at tejashwi yadav mall
Written By
Last Modified: बुधवार, 24 अगस्त 2022 (11:42 IST)

जमीन के बदले नौकरी घोटाला : CBI ने कसा लालू परिवार पर शिकंजा, तेजस्वी यादव के मॉल पर छापा

जमीन के बदले नौकरी घोटाला : CBI ने कसा लालू परिवार पर शिकंजा, तेजस्वी यादव के मॉल पर छापा - cbi raid at tejashwi yadav mall
पटना। बिहार में फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले CBI ने जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में राजद और लालू यादव के परिवार पर शिकंजा कस दिया है। सीबीआई ने बुधवार को उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव के गुरुग्राम स्थि‍त अर्बन क्यूब्स मॉल में छापेमारी की।
 
केंद्रीय जांच एजेंसी ने केंद्रीय रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद के कार्यकाल के दौरान हुए जमीन के बदले नौकरी संबंधी कथित घोटाले को लेकर बिहार में राजद के कई नेताओं के परिसरों पर छापा मारा।
 
सुनील सिंह, अशफाक करीम, फैयाज अहमद और विधान परिषद के पूर्व सदस्य सुबोध राय समेत राजद के कई वरिष्ठ नेताओं के परिसरों में छापे मारे जा रहे हैं।
 
यह छापेमारी ऐसे समय में की जा रही है, जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना है। कुमार ने हाल में भाजपा के साथ नाता तोड़कर राजद के साथ हाथ मिलाया है।
 
अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने 2008-09 में मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर एवं हाजीपुर के रेलवे जोन में नौकरी पाने वाले 12 लोगों के अलावा राजद सुप्रीमो, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव को इस मामले में नामजद किया है।
 
केंद्रीय एजेंसी ने 23 सितंबर, 2021 को जमीन के बदले रेलवे में नौकरी देने संबंधी घोटाले को लेकर प्राथमिक जांच दर्ज की थी।
 
 
ये भी पढ़ें
शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों में गिरावट, प्रमुख शेयरों ने लगाया गोता