मध्यप्रदेश उपचुनाव: पृथ्वीपुर में हजार-हजार रुपए वोट का लालच दे रही कांग्रेस, बोले शिवराज, भाजपा पहुंची चुनाव आयोग

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित शनिवार, 30 अक्टूबर 2021 (15:52 IST)
भोपाल। में की को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गई है। दोनों ही पार्टियों ने एक दूसरे पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने उपचुनाव की वोटिंग में कांग्रेस पर गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उपचुनाव में संभावित पराजय से बौखला गई है, चुनाव से पहले भी कांग्रेस ने पैसे बांटने और गुंडागर्दी का सहारा लिया और आज वोटिंग के दिन भी यहीं कर रही है।


मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं के साथ मारपीट की जा रही है। पृथ्वीपुर शहर में पोलिंग बूथ 94 सहित, पोलिंग बूथ 192, 111, 55, 56, 57, 58 पर वोटरों को धमकाया, डराया और भगाया जा रहा है। यहां तक कि कांग्रेस के पोलिंग एजेंट भाजपा के कार्यकर्ता और जनता को डराने धमकाने और पीटने का काम हो रहा है। कांग्रेस संभावित पराजय से बौखला कर डराने धमकाने के साश हजार-हजार रुपए वोट का लालच दे रही है। इसके साथ ही कांग्रेस के नेता, उनके अध्यक्ष अधिकारी और कर्मचारियों को अपमानित कर रहे हैं. उनको डरा धमका रहे हैं. झूठी शिकायतें चुनाव आयोग को कर रहे हैं. कर्मचारियों को देख लेने की धमकी दी जा रही है।
वहीं भाजपा का एक प्रतिनिमंडल पृथ्वीपुर विधानसभा में गड़बड़ियों की शिकायत लेकर निर्वाचन आयोग पहुंचा। चुनाव आयोग से की गई शिकायत में भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी नितेंद्र सिंह राठौर के परिजनों पर हथियारों के बल पर वोटिंग के लिए आ रहे लोगों को धमकाने का आरोप लगाते हुए तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।




और भी पढ़ें :