शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार का काउंटडाउन, शाह और नड्डा से मिले CM शिवराज, आनंदीबेन पटेल को MP के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार

विकास सिंह| Last Updated: रविवार, 28 जून 2020 (23:57 IST)
भोपाल। में शिवराज मंत्रिमंडल के विस्तार का काउंटडाउन शुरू हो गया। मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों की सूची लेकर दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी अड्डा और केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर से मुलाकात की। पार्टी के बड़े नेताओं से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों को लेकर चर्चा की।
शिवराजसिंह रविवार दोपहर बाद दिल्ली पहुंचे हैं और उसके बाद लगातार उनका केंद्रीय नेताओं से मिलने का सिलसिला जारी है, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी दिल्ली गए हैं।

मुख्यमंत्री चौहान रविवार रात दिल्ली में ही रुकेंगे और सोमवार को वापस भोपाल लौटेंगे। मुख्यमंत्री बनने को बाद अपने पहले दिल्ली दौरे के दौरान शिवराजसिंह चौहान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मिल सकते हैं। इसके साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने उनके घर भी जा सकते हैं।
उपचुनाव से पहले होने वाले शिवराज कैबिनेट के पहले विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाए रखना पहली बड़ी चुनौती है। इसके साथ पार्टी के पुराने नेताओं के साथ नई पीढ़ी के नेताओं को आगे लाने की केंद्रीय हाईकमान की रणनीति की छाप भी में देखने को मिल सकती है।
यूपी के राज्यपाल को : 30 जून को शिवराज मंत्रिमंडल के नए सहयोगियों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम संभावित है। नए मंत्रियों को शपथ दिलाने के लिए उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के चलते आनंदीबेन पटेल को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सोमवार को भोपाल आ सकती हैं। मध्यप्रदेश के राजभवन परिसर में कोरोना संक्रमित कई मामले मिलने के बाद संभावना है कि मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम विधानसभा के ऑडिटोरियम या मिटों हॉल में कराया जा सकता है।



और भी पढ़ें :