गुरुवार, 7 दिसंबर 2023
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. bjp announces 2nd list for assembly election 2023 0f 39 candidate including kailash vijayvargiya
Written By
Last Updated : मंगलवार, 26 सितम्बर 2023 (00:19 IST)

bjp 2nd list for assembly election 2023 : कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से लड़ेंगे चुनाव, देपालपुर से मनोज पटेल को मिला टिकट

इंदौर में 1 हो सकता है दिलचस्प मुकाबला

bjp 2nd list for assembly election 2023 : कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से लड़ेंगे चुनाव, देपालपुर से मनोज पटेल को मिला टिकट - bjp announces 2nd list for assembly election 2023 0f 39 candidate including kailash vijayvargiya
इंदौर। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी दूसरी सूची जारी की। इमसें 39 उम्मीदवारों के नाम है। दूसरी सूची में 3 केंद्रीय मंत्रियों सहित 7 सासदों को टिकट दिया गया है।
सूची में भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम है। विजयवर्गीय को इंदौर 1 से टिकट दिया गया है। माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने वर्तमान विधायक संजय शुक्ला को इसी सीट से टिकट दे सकती है।
इससे इस सीट पर मुकाबला रोचक होगा। विजयवर्गीय को टिकट मिलने के बाद यह तय माना जा रहा है कि उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय को टिकट नहीं मिलेगा। बैट कांड' के बाद से ही आकाश विजयवर्गीय से केंद्रीय नेतृत्व नाराज है। इसके अलावा देपालपुर से मनोज पटेल को टिकट दिया गया है।

शुक्ला है दबदबा : कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा क्रमांक-1 से उम्मीदवार बना कर यह सीट अपने कब्जे में करना चाहती है। कैलाश विजयवर्गीय इंदौर की अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ चुके हैं।

कैलाश विजयवर्गीय उन नेताओं में से हैं जो कभी चुनाव नहीं हारे हैं। संजय शुक्ला 2018 के विधानसभा चुनाव में इंदौर-1 से जीतकर पहली बार विधायक बने थे। संजय शुक्ला ने बीजेपी नेता सुदर्शन गुप्ता को 8163 वोटों से चुनाव में हराया था। संजय शुक्ला की इंदौर शहर में अच्छी पकड़ मानी जाती है।

क्या 2 और 3 में भी चौंकाएगी भाजपा : कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 से उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद राजनीतिक हलचलें तेज हो गई हैं। रा‍जनीतिक गलियारों में में यह चर्चा भी जोर पकड़ रही है कि क्या विधानसभा-2 और विधानसभा-3 में भी प्रत्याशी घोषित करने में भाजपा सबको चौंकाने वाली है।