अफरीदी ने सचिन और धोनी को क्यों नहीं दी अपनी वर्ल्ड कप टीम में जगह, जानिए कारण

पुनः संशोधित शनिवार, 11 मई 2019 (09:26 IST)
पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपनी सर्वकालीन टीम में दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों और एमएस धोनी को अपनी सर्वकालीन विश्व कप टीम में जगह नहीं दी है। उन्‍होंने इस टीम में भारत से सिर्फ विराट कोहली को शामिल किया है।
अफरीदी द्वारा सचिन और धोनी को अपनी विश्व कप टीम में शामिल नहीं करने पर क्रिकेट प्रशंसकों के साथ ही विशेषज्ञ भी हैरान थे। अफरीदी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी दोनों उनके पसंदीदा भारतीय क्रिकेटर हैं। उन्‍होंने कहा कि सचिन व धोनी महान हैं और उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी काम किया है। लेकिन मैंने कोहली को अपनी विश्व कप टीम में इसलिए चुना क्‍योंकि उसे बल्‍लेबाजी करते हुए देखना शानदार और खूबसूरत लगता है।
उन्‍होंने ने इस टीम में सईद अनवर और एडम गिलक्रिस्‍ट को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना। गिलक्रिस्ट टीम के विकेटकीपर भी है। अफरीदी ने नंबर तीन पर बल्‍लेबाजी के लिए रिकी पोटिंग को चुना जबकि नंबर चार पर विराट कोहली हैं।

अफरीदी ने भारतीय क्रिकेटरों की तारीफ में कहा कि मैंने भारत में क्रिकेट खेलने के हरेक पल का मजा लिया है। क्‍योंकि मुझे और दूसरे पाकिस्‍तानी खिलाड़ियों को वहां खूब प्‍यार और स्‍नेह मिला। वहां पर जिस तरह से क्रिकेट को चलाया जाता है और जो कमाई होती है उसे खेल और खिलाड़ियों में जिस तरह से निवेश किया जाता है उसके लिए भारतीय क्रिकेट का कायल हूं।
शाहिद अफरीदी की सर्वकालीन विश्व कप एकादश : सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्‍ट, रिकी पोटिंग, विराट कोहली, इंजमाम-उल-हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ, शेन वॉर्न, शोएब अख्‍तर और सकलैन मुश्ताक।

 

और भी पढ़ें :