शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Umran Malik loses sheen before Arshdeep Singh in practice session
Written By
Last Updated : मंगलवार, 7 जून 2022 (13:34 IST)

नेट प्रैक्टिस में अर्शदीप सिंह ने उमरान मलिक को पछाड़ा, ऐसा रहा मुकाबला (Video)

नेट प्रैक्टिस में अर्शदीप सिंह ने उमरान मलिक को पछाड़ा, ऐसा रहा मुकाबला (Video) - Umran Malik loses sheen before Arshdeep Singh in practice session
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका  के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारत के शुरुआती अभ्यास सत्र के दौरान उमरान मलिक ने देर तक गेंदबाजी की। इस दौरान उनके साथी गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने यॉर्कर कौशल से अधिक प्रभावित किया। इन दोनों युवा खिलाड़ियों को हालांकि भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान की मौजूदगी के कारण टीम में जगह मिलने का इंतजार करना पड़ सकता है।

भारतीय टीम ने कोच राहुल द्रविड़ और पारस महाम्ब्रे की देखरेख में शाम के सत्र में जमकर पसीना बहाया। इस सत्र के दौरान उमरान की तेज गेंदों पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने करारे शॉट लगाए। युवा अर्शदीप ने पहले शॉट गेंदें डाली लेकिन बाद में गेंदबाजी कोच महाम्ब्रे की देखरेख में अपने यॉर्कर को और सटीक करने का अभ्यास किया।
महाम्ब्रे ने बीच की विकेट के सामने क्रीज पर ग्लव्स और वाइड लाइन के सामने एक बोतल रख दी और अर्शदीप को अलग-अलग गेंदें पर इन दोनों को निशाना बनाना थ। अर्शदीप गेंद डालने के बाद कोच से पूछ रहे थे , ‘ठीक है?’ जिस पर महाम्ब्रे ने उनसे गेंद की दिशा की जगह लंबाई पर ध्यान देने की सलाह दी।

गर्मी की परिस्थितियों में आम तौर पर तेज गेंदबाज ज्यादा देर तक अभ्यास नहीं करते है लेकिन अर्शदीप और उमरान से अधिक समय तक अभ्यास किया। सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाजी की अगुवाई भुवनेश्वर करेंगे, जिन्होंने मुश्किल से 15 मिनट की गेंदबाजी की। इस दौरान हर्षल पटेल , हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने टीम सत्र के दौरान विश्राम किया।
आमतौर पर मैच से पहले अधिक गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों को टीम में मौका नहीं मिलता है। टीम में वापसी करने वाले 36 साल के दिनेश कार्तिक ने थ्रोडाउन विशेषज्ञों के साथ ‘लैप स्कूप’ और ‘रिवर्स स्कूप’ शॉट का अभ्यास किया। टीम के उपकप्तान पंत की मौजूदगी में हालांकि अंतिम एकादश में उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा। डीडीसीए के मैदानकर्मियों ने कहा कि रात आठ बजे के बाद मैदान में ओस होगी लेकिन भारतीय टीम ने गीली गेंद से अभ्यास नहीं किया।
ये भी पढ़ें
5 साल में रिकॉर्ड 64 टेस्ट की कप्तानी जो रूट के लिए बन गई थी जहर का घूंट