उमेश यादव हुए फिटनेस टेस्ट में पास, आखिरी दो टेस्ट के लिए शामिल हुए टीम इंडिया में

Last Updated: मंगलवार, 23 फ़रवरी 2021 (16:17 IST)
अहमदाबाद:तेज गेंदबाज को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया जबकि को विजय हजारे एक दिवसीय चैम्पियनशिप में खेलने के लिये रिलीज कर दिया गया।तीसरा टेस्ट यहां बुधवार से शुरू होगा।
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 21 फरवरी को मोटेरा पर फिटनेस टेस्ट दिया जिसमें वह खरे उतरे हैं । उन्हें मौजूदा पेटीएम भारत . इंग्लैंड टेस्ट श्रृंखला के आखिरी दो टेस्ट के लिये टीम में रखा गया है। ’’

इसमें आगे कहा गया ,‘‘ शारदुल ठाकुर को विजय हजारे ट्रॉफी में भाग लेने के लिये छोड़ दिया गया है ।’’ठाकुर मुंबई के लिये खेलते हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट
में फील्डिंग के दौरान उमेश चोटिल हो गए थे। दूसरे टेस्ट में उमेश अपना चौथा ओवर करते समय लड़खड़ा गए और उन्हें दर्द के कारण लंगड़ाते हुए मैदान छोड़ना पड़ा।उमेश मांसपेशी की चोट के कारण पिछले साल मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे।बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में वह रिहैबिलिटेशन कर रहे थे।

उमेश यादव के फिट होने के बाद कप्तान विराट कोहली के सामने विकल्पों की समस्या हो जाएगी। जसप्रीत बुमराह तो खेलेंगे ही, यदि ईशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को खिलाया जाए या फिर उमेश यादव को। वैसे तो ईशांत को भी ड्रॉप करने की कोई खास वजह नहीं है। अगर कोहली 3 पेसर खिलाते हैं तो उमेश यादव का तीसरे टेस्ट में खेलने की संभावना बनती है।
आखिरी दो टेस्ट के लिये भारतीय टीम :

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, रिधिमान साहा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।(भाषा)



और भी पढ़ें :