T20 World Cup : 4 साल बाद आर अश्विन की टी-20 टीम में वापसी, वर्ल्ड कप में मिली जगह

Last Updated: बुधवार, 8 सितम्बर 2021 (23:35 IST)
नई दिल्ली। सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बुधवार को टी20 विश्व कप के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसमें इशान किशन, अक्षर पटेल और वरुण चक्रवर्ती को भी जगह मिली है।

चयनसमिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने टीम के बारे में कहा, ‘‘अश्विन हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता है। वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के कारण हमें एक ऑफ स्पिनर की जरूरत है।’’उन्होंने कहा, ‘‘अश्विन टीम में एकमात्र ऑफ स्पिनर हैं। वरुण रहस्यमयी स्पिनर हैं जो बल्लेबाजों को चौंका सकते हैं।’’
34 वर्षीय अश्विन की चार साल बाद सीमित ओवरों की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने सीमित ओवरों का अपना आखिरी मैच नौ जुलाई 2017 को खेला था। अश्विन आखिरी बार टी 20 में जुलाई 2017 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले थे। अश्विन ने 2018 और 2019 के सत्रों में आईपीएल में पंजाब टीम की कप्तानी की थी और दोनों सत्रों में क्रमशः 10 और 15 विकेट हासिल किये थे।किशन और चक्रवर्ती को इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है। टी विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा।
टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम:- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी। (भाषा)



और भी पढ़ें :