Birthday Boy सूर्यकुमार यादव के लिए बेहतरीन रहा यह साल, अब नजरें अपने पहले टी-20 विश्वकप पर

Suryakumar yadav
Last Updated: मंगलवार, 14 सितम्बर 2021 (13:11 IST)
के लिए यह साल यादगार रहा है। आईपीएल में प्रतिभा दिखाने के बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनको मौका मिला और इसके बाद वनडे टीम में भी उनको शामिल किया गया। इस ही साल टेस्ट मैचों में भी उनके पास डेब्यू का मौका था लेकिन अभी उनको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। अगर टेस्ट मैचों में भी सूर्यकुमार को मौका मिल जाता तो एक ही टीम के खिलाफ (इँग्लैंड) सभी फॉर्मेट में उनका डेब्यू होता।

टी-20 की पहली गेंद पर ही जड़ा था जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का

के खिलाफ सूर्यकुमार यादव ने जैसे पारी की शुरुआत करी ऐसा लग रहा था कि वह भावनाओं में ना बह जाएं लेकिन जोफ्रा आर्चर की पहली गेंद पर छक्का मारने के बाद उन्होंने कोई भी गैर जिम्मेदार शॉट नहीं खेला।

उन्होंने अपने 50 रन बनाने में भी ज्यादा समय नहीं लगाया और 28 गेंदो में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।यादव ने आउट होने से पहले 31 गेंदो में 57 रन बनाए जिसमें छह चौके और तीन छक्के शामिल थे। हालांकि उनका आउट होना भी काफी विवादास्पद रहा।
मैच के बाद एक सवाल के जवाब में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि आर्चर को वह आईपीएल में खेल चुके हैं और कोई भी गेंदबाज पहला मैच खेल रहे बल्लेबाज पर दबाव बनाने की कोशिश में बाउंसर फेंकता है और आर्चर ने वही किया जिसके लिए सूर्यकुमार तैयार थे।

आईपीएल से रास्ता बनाया राष्ट्रीय टीम में

आईपीएल 2020 में
सूर्यकुमार यादव सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सातवें स्थान पर थे। सूर्यकुमार यादव ने 16 मैचों में 40 की औसत से 480 रन बनाए थे। उन्होंने अपने बल्ले से कई अहम मौके पर मुंबई की जीत सुनिश्चित की थी। सूर्यकुमार एक फिनिशर की भूमिका में आईपीएल 2020 में उभरे। इस कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में मौका मिला।
अब नजरें टी-20 विश्वकप पर

पिछले हफ्ते ही टी-20 विश्वकप की टीम में सूर्यकुमार यादव शामिल हुए हैं। यह उनका पहला टी-20 विश्वकप होगा। वह चाहेंगे कि टीम इंडिया के लिए कुछ बेहतरीन पारी खेलकर टी-20 टीम में अपनी जगह बनाई जाए। वीवीएस लक्ष्मण समेत कई पूर्व क्रिकेटर टी-20 विश्वकप में उनकी मौजूदगी को अहम बता रहे थे और चयनकर्ताओं ने भी उन्हें नजरअंदाज नहीं किया। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :