PCB ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक Umar Akmal को निलंबित किया

Last Updated: गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (12:54 IST)
कराची। विवादों से घिरे (Umar Akmal) के करियर को गुरुवार को एक और झटका लगा जब क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है।
PCB ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उमर अकमल को आज तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वे पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई की जांच पूरी होने तक क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकते। इसमें कहा गया कि मामले की जांच चल रही है।

पीसीबी इस मामले पर आगे कोई बयान नहीं देगा। अकमल की पीएसएल टीम क्वेटा ग्लेडिएटर्स को गुरुवार से शुरू हो रहे 2020 सत्र में उनके विकल्प के लिए आवेदन करने की अनुमति दे दी गई है।
पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए हैं।

उन्होंने आखिरी बार अक्टूबर में पाकिस्तान के लिए खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ में पदार्पण के साथ उम्मीदें जगाने वाले अकमल अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके।
अधिकारियों से लगातार विवादों का असर भी उनके करियर पर पड़ा। इस महीने की शुरुआत में भी वे प्रतिबंध से बाल-बाल बचे थे जब उन्होंने लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर को कथित तौर पर अपशब्द कहे थे।
(Photo courtesy: Twitter)


और भी पढ़ें :