पाक क्रिकेटर उमर अकमल ने की अंग्रेजी लिखने में गड़बड़, उड़ रहा है मजाक, हंसी रोकना मुश्किल

पुनः संशोधित गुरुवार, 20 फ़रवरी 2020 (13:57 IST)
की प्रेस कॉंफ्रेस का एक वीडियो आपको याद ही होगा जिसमें वह पत्रकार से सवाल को दोहराने के लिए कह रहे हैं।
इस दौरान वह काफी टूटी फूटी अंग्रेजी बोलते हुए नजर आए और उनका काफी मजाक उड़ा। अब उन्होंने पर कुछ ऐसा लिख डाला कि वह ट्रोल हो रहे हैं। 
दरअसल उपर्युक्त ट्वीट में मदर की जगह ब्रदर और ब्रदर की जगह मदर होना चाहिए था। पाक खिलाड़ियों की अंग्रेजी वैसे ही सवालों के घेरे में रहती है। सालों बीत गए लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अंग्रेजी नहीं सुधरी। सिर्फ उमर अकमल ही नहीं पूर्व पाक कप्तान इंजमाम उल हक, राना नावेद उल हसन, सरफराज अहमद और अन्य खिलाड़ियों की भी गलत अंग्रेजी बोलने पर भद्द पिट चुकी है।
 
गैरतलब है कि लंबे समय से टीम में वापसी के लिए प्रयासरत उमर अकमल के करियर को गुरुवार को एक और झटका लगा जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। बोर्ड ने हालांकि यह नहीं बताया कि अकमल ने किस तरह से आचार संहिता का उल्लंघन किया है। 
 
पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के छोटे भाई उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे और 84 टी-20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194 और 1690 रन बनाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के साथ उम्मीदें जगाने वाले अकमल अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके।


और भी पढ़ें :