शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Hardik Pandya is ruled out of afghanistan T20 Series Ind vs Afg t20
Written By
Last Updated : बुधवार, 27 दिसंबर 2023 (14:58 IST)

हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ T-20 Series से भी हुए बाहर

हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान के खिलाफ T-20 Series से भी हुए बाहर - Hardik Pandya is ruled out of afghanistan T20 Series Ind vs Afg t20
Hardik Pandya Afghanistan T-20 Series : टीम इंडिया को जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है और यह सीरीज एकमात्र T- 20 Series है जो T-20 World Cup के लिए अभ्यास सीरीज के रूप में काम करेगी जो जून में West Indies और USA में खेला जाएगा, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) जिनकी Fans को इस सीरीज में वापसी की उम्मीद थी, को अपनी चोट से उभरने में काफी समय लग रहा है, और SportsTak के मुताबिक वह अफगानिस्तान के खिलाफ इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि उनके IPL तक ठीक होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Hardik Pandya विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए थे और तब से नहीं खेल रहे हैं। Hardik Pandya पिछले टी20 वर्ल्ड कप से T-20 Format में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे। उनके चोटिल होने के बाद Suryakumar Yadav को टी20 फॉर्मेट में Team India की कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन सूर्यकुमार यादव को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टखने में चोट लग गई थी।

हार्दिक और सूर्या नहीं तो कौन करेगा अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ कप्तानी?
हार्दिक पंड्या अगर अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले अपनी चोंट से नहीं उभर पाते हैं तो BCCI की पहली चॉइस रोहित शर्मा ही होगी लेकिन अगर रोहित शर्मा t-20 से लिए गए अपने ब्रेक को लम्बा करने का निर्णय लेते हैं तो दूसरी चॉइस सूर्यकुमार यादव होंगे
 
अगर सूर्यकुमार भी तब तक ठीक नहीं हो पातें हैं तो फिर मामला थोड़ा फस जाएगा क्योंकि रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जिन्होंने Asian Games में भारत को Gold Medal दिलाया वे भी अपनी ऊँगली में लगी चोंट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह टीम में Abhimanyu Easwaran ने ली है। 
ये भी पढ़ें
'संकट मोचन' KL Rahul ने लगाई टीम इंडिया की नैया पार