मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. Glenn Maxwell feels Virat Kohli will be pressure free in this IPL
Written By
Last Updated : गुरुवार, 17 मार्च 2022 (18:25 IST)

होली से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान

होली से पहले ग्लेन मैक्सवेल ने दिया विराट कोहली पर बड़ा बयान - Glenn Maxwell feels Virat Kohli will be pressure free in this IPL
नई दिल्ली:इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम होली के रंग में डूब जाए टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के बारे में कुछ बाते साझा की है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के आक्रामक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का मानना है कप्तानी के बोझ के बिना विराट कोहली आजकल ‘तनावमुक्त’ नजर आते हैं जो आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में विरोधी टीमों के लिए खतरनाक संकेत हैं।

पिछले साल के आईपीएल के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने राष्ट्रीय टी20 और टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी जबकि उन्हें एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटा दिया गया।
मैक्सवेल का मानना है कि अब कोहली मैदान पर ही मुंहतोड़ जवाब देने वाले आक्रामक क्रिकेटर नहीं हैं जैसा कि वह होते थे और यह हैरानी भरा है।

मैक्सवेल ने आरसीबी के पोडकास्ट पर कहा, ‘‘उसे पता है कि वह कप्तान की जिम्मेदारी छोड़ चुका है जो मुझे लगता है कि संभवत: उसके लिए बड़ा बोझ था। शायद पिछले कुछ समय से उस पर इसका बोझ था और अब वह इससे मुक्त हो चुका है, यह शायद विरोधी टीम के लिए खतरनाक खबर है।’’

ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज मैक्सवेल खुश हैं कि कोहली ऐसे चरण में हैं जहां वह असल में लुत्फ उठाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘थोड़ा राहत महसूस करना उसके लिए शानदार होगा और वह असल में बिना किसी बाहरी दबाव के अपने करियर के अगले कुछ वर्षों का लुत्फ उठा पाएगा। मुझे लगता है कि इससे पहले उसके खिलाफ खेलते हुए वह बेहद आक्रामक प्रतिस्पर्धी था जो मैदान पर ही आपको जवाब देता था। वह हमेशा खेल पर दबदबा बनाने की कोशिश करता था। विरोधी पर हावी होने की कोशिश करता था। ’’

मैक्सवेल ने कहा कि वह कोहली के साथ क्रिकेट पर बातें करना पसंद करते हैं और हैरान हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान उनका करीबी मित्र बन गया है।

मैक्सवेल और कोहली को रीटेन किया था बेंगलूरू ने

कोहली 2013 में टीम के कप्तान बने थे और उनके नेतृत्व में आरसीबी चार बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही। इसमें पिछले दो सत्र के अलावा टीम 2016 में फाइनल में पहुंची थी।कोहली की कप्तानी में टीम ने 140 मैच खेले, जिसमें से उसे 66 में सफलता मिली। इस दौरान टीम को 70 मैचों में हार का सामना करना पड़ा जबकि चार मैचों का नतीजा नहीं निकला। IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विराट कप्तान के तौर पर एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए ।विराट कोहली को कुल 15 करोड़ की राशि में रीटेन किया गया था।

इसके अलावा बैंगलोर ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था। ग्लेन मैक्सवेल को 11 जबकि मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ में रिटेन किया गया था। ग्लेन मैक्सवेल ने बैंगलोर में आने के बाद काफी बेहतर प्रदर्शन किया था। ग्लेन मैक्सवेलन ने आईपीएल 2021 के 15 मैचों में 42 की औसत से 513 रन बनाए थे। इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 144 की रही थी। सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह पांचवें स्थान पर रहे थे।
ये भी पढ़ें
विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में मिली हार आज भी खटकती है, हरमनप्रीत ने ठोक डाले थे 171 रन