मुंबई टीम से जुड़े पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरन मोरे को हुआ कोरोना

Last Updated: मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (17:02 IST)
मुंबई: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और के प्रतिभा खोज अधिकारी किरण मोरे कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इस फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।मोरे (58 साल) इस पांच बार की चैंपियन टीम के विकेटकीपिंग सलाहकार भी हैं।

मुंबई इंडियन्स ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘मोरे में अभी लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और उन्हें पृथकवास में रखा गया है। मुंबई इंडियन्स और किरण मोरे भारतीय क्रिकेट बोर्ड के स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।’’विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘मुंबई इंडियन्स की मेडिकल टीम मोरे के स्वास्थ्य की निगरानी करती रहेगी और बीसीसीआई के नियमों का पालन करेगी।’

ट्विटर पर आ रही जानकारी के अनुसार किरण मोरे को कोविड के दो वैक्सीन लग चुके हैं। हाल ही में वह मुंबई इंडियन्स के डगआउट में भी दिखे थे जिसमें कुछ खिलाड़ी बात करते हुए नजर आ रहे थे।
यह सब गतिविधियां यह साबित करती हैं कि कोरोना संक्रमण को रोकने में अभी तक बायो बबल विफल रहा है। निश्चित ही मोरे के संपर्क में मुंबई के कई खिलाड़ी आए होंगे ऐसे में बायो बबल का मतलब ही नहीं रह जाता। संक्रमण के बाद क्वारंटाइन करने से सिर्फ मोरे की सुरक्षा होगी बाकि खिलाड़ियों पर असुरक्षा की तलवार लटकती रहेगी।

आईपीएल शुरु हुआ नहीं और इससे पहले कोरोना का संकट इस टूर्नामेंट पर मंडराने लगा है। सबसे पहले कोलकाना नाइट राइडर्स के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज को कोरोना हुआ उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उनको ट्रेनिंग की अनुमति मिली।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भी कोविड संक्रमण हुआ और उन्हें फ्रैंचाइजी ने गाइडलाइन का पालन करते हुए 10 दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने को कहा।

इसके ठीक एक दिन बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डीकल को भी कोरोना संक्रमण हुआ। इसका जानकारी फ्रैंचाइजी ने अपनी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी। बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल भी बेंगलुरू में शिविर से जुड़ने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण घर में पृथकवास से गुजर रहे हैं।

यही नहीं वानखेड़े स्टेडियम जहां आईपीएल के शुरुआती मैच खेले जाने है वहां 3 नए कोरोना पॉजिटिव केस की खबर आयी है। इनमें से 2 ग्राउंड स्टाफ है और 1 प्लंबर है।

इसके बावजूद आईपीएल को मुंबई में ही कराने के लिए मुंबई क्रिकेट असोसिएशन जिद पर अड़ी है। यही नहीं जहां एक और महाराष्ट्र में लॉकडाउन है खिलाड़ियों को 8,30 बजे बाद अभ्यास करने की भी अनुमति मिली है।

पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने आईपीएल के मैचों को हैदराबाद में कराने का प्रस्ताव रखा था और बीसीसीआई के बैक अप प्लान में भी हैदराबाद है। यह देखना होगा कि बोर्ड हैदराबाद का रुख करती है या नहीं।देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हुआ है। महाराष्ट्र इससे सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में शामिल है।



और भी पढ़ें :