कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में चंडीगढ़ के धाकड़ बल्लेबाज युवराज ने ठोंका दोहरा शतक

पुनः संशोधित सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (18:17 IST)
खड़गपुर। यहां खेली जा रही कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में चंडीगढ़ टीम के धाकड़ बल्लेबाज युवराज ने अपने बल्ले से रनों की वर्षा करके के गेंदबाजों के प‍सीने छुड़ा दिए।

युवराज चौधरी ने पश्चिम बंगाल खड़गपुर के SERSA क्रिकेट स्टेडियम में मणिपुर के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी कर ठोंका। युवराज ने महज 215 गेंदों के अंदर 230 रनों की पारी खेली, जिसमें 8 छक्के और 14 चौके शामिल थे।

युवराज के इस दोहारी शतकीय पारी की बदौलत चंडीगढ़ ने मणिपुर के खिलाफ 674 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। चंडीगढ़ ने पहली पारी में मणिपुर को मात्र 94 रनों पर समेट दिया था।

चंडीगढ़ ने 2 विकेट पर 212 रनों से आगे खेलने शुरू की और 303 रनों तक उसके 6 विकेट गिर गए थे, इसके बाद युवराज चौधरी और
तरनप्रीत सिंह ने मोर्चा संभाला और दोनों के बीच 7वें विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद युवराज चौधरी ने अक्षित राणा के साथ 8वें विकेट के लिए 124 रन जोड़े। इसके बाद भी युवराज चौधरी मैदान पर डटे रहे और उन्होंने 9वें विकेट के लिए हर्षित के साथ 188 रनों की साझेदारी की। चौधरी 230 रन के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हो गए।

उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ के इस खिलाड़ी को टीम के लोग के नाम पुकारते है। 18 साल के इस युवा बल्लेबाज की शैली बिलकुल पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह से मिलती है। युवराज एक गरीब किसान के बेटे हैं। उत्तराखंड के रुड़की में पले-बड़े युवराज का सपना था कि वह बनें और यही चाहत उन्हें चंडीगढ़ ले आई, जहां उन्होंने गुरसागर क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग ली।

फोटो साभार ट्विटर


और भी पढ़ें :