टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी सीओए

पुनः संशोधित मंगलवार, 23 जनवरी 2018 (16:55 IST)
नई दिल्ली। का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद टेस्ट श्रृंखला में भारत के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी। भारत ने केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में शिकस्त के साथ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला गंवा दी है।

महज औपचारिकता का तीसरा और अंतिम टेस्ट कल से जोहानसबर्ग में शुरू होगा। मंगलवार को यहां हुई सीओए बैठक में मौजूद बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, टीम मैनेजर से पूर्ण रिपोर्ट मिलने के बाद हम प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। फिलहाल कुछ नहीं किया जा सकता, क्योंकि खिलाड़ी और अधिकारी दक्षिण अफ्रीका में हैं।

सीओए प्रमुख विनोद राय, सदस्य डायना इडुल्जी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने बैठक में हिस्सा लिया। कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी सहित किसी भी बीसीसीआई पदाधिकारी को बैठक के लिए नहीं बुलाया गया। श्रृंखला गंवाने के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि पहले टेस्ट में बिना अभ्यास मैच के उतरने वाली भारतीय टीम अधूरी तैयारी के साथ गई थी। हरभजन सिंह ने तो यहां तक कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका की मेजबानी सर्वश्रेष्ठ चीज नहीं थी। यहां तक कि भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी स्वीकार किया कि 10 और दिन का समय टीम की तैयारी में अंतर पैदा कर सकता था।

बैठक में सीओए ने आईपीएल संचालन परिषद के कल किए गए फैसलों को स्वीकृति दी। आईपीएल संचालन परिषद ने आईपीएल 11 का आयोजन सात अप्रैल से 27 मई तक करने की घोषणा की और मैच का समय रात आठ बजे की जगह सात बजे और शाम चार बजे की जगह शाम साढ़े पांच बजे करने की प्रसारणकर्ता का आग्रह स्वीकार किया था। सीओए की अगली बैठक के 29 जनवरी को उच्चतम न्यायालय की सुनवाई के बाद होने की उम्मीद है। (भाषा)



और भी पढ़ें :