शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. 2nd ODI between India and New Zealand abandoned due to rain
Written By
Last Modified: रविवार, 27 नवंबर 2022 (13:26 IST)

IND vs NZ 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश में धुला

IND vs NZ 2nd ODI : भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश में धुला - 2nd ODI between India and New Zealand abandoned due to rain
हैमिल्टन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को यहां खेला जाने वाला दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच लगातार बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। अधिकतर समय बारिश होती रही या मैदान गीला रहा जिसके कारण 2 बार मैच शुरू होने के बावजूद सिर्फ 12.5 ओवर का खेल हो पाया, जिसमें भारत ने एक विकेट पर 89 रन बनाए।

न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रही है। तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मुकाबला बुधवार 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। भारत अब तीन मैच की श्रृंखला जीत नहीं सकता लेकिन अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में जीत के साथ श्रृंखला बराबर करने की कोशिश करेगा।

रविवार को अधिकतर समय बारिश होती रही या मैदान गीला रहा जिसके कारण दो बार मैच शुरू होने के बावजूद सिर्फ 12.5 ओवर का खेल हो पाया जिसमें भारत ने एक विकेट पर 89 रन बनाए। दूसरी बार मैच जब रोका गया तो दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

इस समय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 42 गेंद में चार चौकों और एक छक्के से 45 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि सूर्य कुमार यादव 25 गेंद में तीन छक्कों और दो चौकों की मदद से 34 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे थे। बारिश के कारण टॉस में लगभग 15 मिनट का विलंब हुआ लेकिन मैच समय पर शुरू हुआ।

आसमान में छाए बादलों के बीच न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। गिल और कप्तान शिखर धवन (3) की सलामी जोड़ी ने जब 4.5 ओवर में बिना विकेट खोए 22 रन बनाए थे तब बारिश आ गई और लगभग चार घंटे तक खेल रुका रहा।

खेल दोबारा शुरू होने पर मैच को 29 ओवर का कर दिया गया। भारत ने खेल दोबारा शुरू होने पर दूसरी ही गेंद पर धवन का विकेट गंवा दिया जो मैट हेनरी की गेंद को मिड ऑन पर सीधे लॉकी फर्ग्युसन के हाथों में खेल बैठे। गिल शुरू से ही अच्छी लिय में दिखे। उन्होंने हेनरी पर छक्का जड़ा जबकि सूर्य कुमार ने भी मिशेल सेंटनर और माइकल ब्रेसवेल की स्पिन छोड़ी पर छक्का जड़ने के बाद फर्ग्युसन की गेंद को भी छह रन के लिए दर्शकों के बीच भेजा।

इसके बाद बारिश के कारण दोबारा खेल रोकना पड़ा जो फिर से शुरू नहीं हो पाया और अंपायरों ने अंतत: मैच रद्द करने का फैसला किया। इससे पहले भारत ने दो बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर जबकि संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी थी। न्यूजीलैंड ने भी एक बदलाव किया और एडम मिल्ने की जगह माइकल ब्रेसवेल को अंतिम एकादश में शामिल किया।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
Assam-Meghalaya border dispute : विवादित स्थल पर भारी सुरक्षाबल तैनात, पुलिस ने दी लोगों को यात्रा न करने की सलाह