गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. व्यापार
  3. समाचार
  4. this UAE based firm will give jobs to agniveers after retirement
Written By
Last Updated : शनिवार, 23 जुलाई 2022 (19:03 IST)

रिटायरमेंट के बाद अग्निवीरों को मिलेगी UAE में नौकरी, इस कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

agniveer
दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शारजाह बेस्ड एरीज ग्रुप के CEO डॉ सोहन रॉय ने अग्निपथ योजना के तहत 4 साल की सेवा को पूरा करने वाले सैनिकों को अपनी कंपनी में नौकरी करने का ऑफर दिया है। साथ ही साथ एरीज ग्रुप में सेवानिवृत्त अग्निवीरों के लिए 10% आरक्षण भी निर्धारित किया गया है।  
 
बता दें कि पिछले महीने भारत सरकार ने युवाओं के लिए सशस्त्र बलों की तीनों शाखाओं में 4 साल के लिए अग्निवीर भर्ती योजना शुरू की। चार साल की सैन्य सेवा पूरी हो जाने के बाद, उनमें से 25% सैनिक सेना में बने रहेंगे और बाकी नागरिक जीवन में लौट जाएंगे। 
 
डॉ राय ने कहा कि समुद्री उद्योग में अनुशासन और समय की पाबंदी की आवश्यकता होती है। जिन लोगों को सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त होगा, वो इस काम के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त और फायदेमंद साबित होंगे। डॉ रॉय ने कहा कि एरीज ग्रुप 57 कंपनियों का समूह है, जो 17 देशों में काम कर रहा है। 
 
डॉ राय के अनुसार एरीज ग्रुप में परियोजनाओं को टाइम मैनेजमेंट के साथ पूरा करने वाले कर्मचारियों की आवश्यकता होती है। हमे पूर्ण विश्वास है कि अग्निपथ योजना के तहत चार वर्षों तक सैन्य सेवा पूरी करने वाले लोग शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ, अनुशासित और समय के पाबंद होंगे। 
उन्होंने कहा कि हमारे इस कदम के साथ हम अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण देने वाली पहली कंपनी बन गए हैं। फिलहाल 10 प्रतिशत आरक्षण का ऐलान किया गया है, जिसे पहले बैच के प्रदर्शन का विश्लेषण करने के बाद बढ़ाया भी जा सकता है।