बुधवार, 10 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. टेक्नोलॉजी
  3. आईटी न्यूज़
  4. WhatsApp May Soon Restrict Other Users From Taking Screenshots Of Your Profile Picture
Last Updated : शनिवार, 24 फ़रवरी 2024 (17:21 IST)

WhatsApp का नया फीचर आपकी प्रोफाइल पिक्चर को देगा सिक्योरिटी, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp का नया फीचर आपकी प्रोफाइल पिक्चर को देगा सिक्योरिटी, जानिए कैसे करेगा काम - WhatsApp May Soon Restrict Other Users From Taking Screenshots Of Your Profile Picture
WhatsApp News : WhatsApp  अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लगातार ला रहा है। अब WhatsApp एक फीचर ला रहा है। इससे यूजर की प्रोफाइल पिक्चर और सिक्योर हो जाएगी। इससे पूर्व WhatsApp यूजर को सुविधा देता था कि प्रोफाइल पिक्चर को अनजान लोगों से छुपाकर रखा जा सके। अब उसने प्रोफाइल पिक्चर को भी सिक्योरिटी दे दी है। इसमें यूजर की प्रोफाइल पिक्चर का अब स्क्रीनशॉट भी नहीं लिया जा सकेगा। 
 
ऐसे करेगा काम : WhatsApp ने यूजर प्रोफाइल पिक्चर को सेव करने या डाउनलोड करने का ऑप्शन कुछ समय पहले बंद कर दिया था। अब मैसेजिंग ऐप स्क्रीनशॉट के लिए भी ऐसा ही कदम उठाने जा रहा है। 
 
WABetaInfo के मुताबिक WhatsApp ने बीटा वर्जन में प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट रोकने का फीचर शामिल किया है। यह फीचर अभी एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। नए फीचर के आने के बाद जब भी आप किसी यूजर की प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करेंगे, ऐसे में स्क्रीन ब्लैक हो जाएगी और उस पर मैसेज भी आएगा कि ऐप रेस्ट्रिक्शन के कारण स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकता है। 
 
इस फीचर के माध्यम से WhatsApp  ऐसे यूजर्स को प्रोफाइल पिक्चर कैप्चर करने से रोक रहा है जिन्होंने आपकी परमिशन नहीं ली है या जो छेड़छाड़ के उद्देश्य से यूजर की प्रोफाइल पिक्चर का स्क्रीनशॉट लेना चाहते हैं और उसे शेयर करना चाहते हैं। बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा ग्रुप के पास इस फीचर का एक्सेस अभी दिया गया है। जल्द ही यह सभी यूजर्स के लिए जारी होगा।