मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2024
  3. आईपीएल 2024 न्यूज़
  4. Suryakumar Yadav hits the nets for Mumbai Indians in IPL 2024
Written By WD Sports Desk
Last Updated : शुक्रवार, 5 अप्रैल 2024 (18:10 IST)

सूर्यकुमार यादव ने बहाया अभ्यास सत्र में पसीना, पल्टन से कौन होगा बाहर?

सूर्यकुमार के फिट होने से मुंबई इंडियंस ने ली राहत की सांस

सूर्यकुमार यादव ने बहाया अभ्यास सत्र में पसीना, पल्टन से कौन होगा बाहर? - Suryakumar Yadav hits the nets for Mumbai Indians in IPL 2024
इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में संघर्ष कर रही मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को टीम के अभ्यास सत्र में दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के शामिल होने से राहत की सांस ली।

लंबे समय तक चोट के कारण खेल से दूर रहने वाले सूर्यकुमार ने नेट सत्र में अभ्यास करके साथ बिना किसी परेशानी के बड़े शॉट लगाये। इससे यह उम्मीद जगी कि वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टीम के आगामी मैच में मैदान में उतर सकते हैं।

पांच बार की चैम्पियन मुंबई की टीम ने इस सत्र में नये कप्तान हार्दिक पंड्या की अगुवाई में अपने शुरूआती तीनों मैच हारकर बेहद निराशाजनक शुरू की है।

यह 33 साल का आक्रामक बल्लेबाज जनवरी से ही खेल से दूर है। उन्हें स्पोर्ट्स हर्निया से उबरने के लिए सर्जरी का सहारा लेना पड़ा। वह टखने की चोट से भी जूझ रहे थे जो उन्हें पिछले साल के अंत में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान लगी थी।
सूर्यकुमार वानखेड़े स्टेडियम में अभ्यास सत्र के लिए पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे। वह दोपहर के सत्र में टीम के अन्य खिलाड़ियों से एक घंटे से अधिक समय पहले पहुंचे थे।

उन्होंने नेट सत्र में एक घंटे से अधिक तक बल्लेबाजी अभ्यास की। कुछ दिन पहले उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होने की मंजूरी दे दी थी।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने थ्रोडाउन विशेषज्ञों और स्पिनर कुमार कार्तिकेय के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए मैदान के सभी हिस्सों में स्ट्रोक लगाए। उन्होंने गेंद को बिल्कुल वैसे ही मारा जैसा वह चाहते थे।
मौजूदा टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार के बाद टीम छोटे ब्रेक के लिए जामनगर गयी थी।इस बीच सूर्यकुमार के बगल वाले नेट में दिल्ली कैपिटल्स और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर बल्लेबाजी अभ्यास कर रहे थे।

अब सवाल यह उठता है कि 3 मैच हार चुकी मुंबई की टीम में से कौन सा खिलाड़ी बाहर होगा। सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी को तो छेड़ने से फायदा नहीं है। वहीं निचले क्रम में भी जगह नहीं है। जहां तक लग रहा है, पिछले मैच में खाता नहीं खोलने वाले रमनदीप को ही बाहर बैठना पड़ेगा।

उल्लेखनीय है कि सूर्यकुमार ने पिछले वर्ष दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में खेले गये तीसरे टी-20 में 56 गेंदों में 100 रन बनाए थे। इसी मैच में उन्हें टखने में चोट लगी थी।