एक अनोखे सिक्के ने बनाया एक शख्‍स को रातोंरात करोड़पति

लंदन। कहते हैं कि जब भाग्य या ईश्‍वर का साथ मिले तो रातोंरात बाजी पलट जाती है। आदमी रंक से राजा बन जाता है। या मजाकिया अंदाज में कहें तो आदमी गधे से घोड़ा बना जाता है। ऐसा कुछ हुआ के ट्रेजर हंटर के साथ।

'द इंडिपेंडेंट' की खबर के अनुसार, ब्रिटेन के एक शख्स को शख्स शक था कि पर खजाना दबा हुआ है। इसी वजह से जब वह मेटल डिटेक्टर लेकर वहां पहुंचा तो उसे आवाज आई। फिर उसने वहां पर खुदाई कर डाली और उसे ऐसी चीज हाथ लगी, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। वह पिछले 8 साल से खजाने की तलाश कर रहा था।
खबर के मुताबिक विल्टशायर और हैम्पशायर के बॉर्डर स्थित वेस्ट डीन में एक शख्स को पिछले साल मार्च महीने में करोड़ों रुपए का सिक्का रेत के भीतर दबा हुआ मिला। यह रेयर सिक्का मेटल डिटेक्टर की मदद से मिला। बताया जा रहा है कि इस सिक्के कीमत 200,000 पाउंड यानी करीब 2 करोड़ रुपए है। खबर के मुताबिक,

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिक्के की जांच इसी साल जून महीने में की गई, जिसमें बताया गया कि 1200 सौ साल पुराना 30 पेंस का यह सिक्का वेस्ट सैक्सन के राजा एक्गबर्ट के समय का है, जिसका वजन 4.82 ग्राम का है। सिक्का प्योर गोल्ड का है और इसमें बेहद कम मात्रा में चांदी-तांबा भी मिल हुआ है। अब इसकी नीलामी की तारीख भी तय कर दी गई है. नीलामी अगले महीने 8 सितंबर को होगी।



और भी पढ़ें :