UP : कोरोना वैक्सीन लगने के 30 घंटे बाद 46 साल के वार्डबॉय की मौत, मचा हड़कंप

Corona Vaccin
हिमा अग्रवाल| Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (10:26 IST)
मुरादाबाद। जिला अस्पताल के एक को शनिवार में लगी थी। वैक्सीन लगने के 30 घंटे बाद इस स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत से हड़कंप मच गया है। मौत की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमे के आलाधिकारी वार्ड बॉय के घर पहुंचे और जानकारी हासिल की।
46 वर्षीय महिपाल सिंह ने बीते शनिवार दोपहर 1 बजे जिला अस्पताल के बर्न वार्ड केन्द्र में कोरोना वैक्सीन लगवाई थी। उसी दिन रात अस्पताल में नाइट ड्यूटी की। इस दौरान उन्हें कोई तकलीफ नही हुई। रविवार को घर पहुंचकर अचानक से बुखार आया और तबीयत बिगड़ गई। परिवार ने तत्काल उपचार के लिए 108 पर फोन किया। आनन-फानन में अस्पताल से एंबुलेंस आई और महिपाल को ले गई।
अस्पताल में डॉक्टरो ने वार्ड बॉय के पद पर तैनात महिपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया। महिपाल के परिवार का आरोप है कि कोरोना टीका लगने के बाद ही बिगड़ गई थी। इसके कारण उनकी मौत हुई है, वहीं सीएमओ मुरादाबाद एससी गर्ग का कहना है कि कोरोना वैक्सीन की वजह से मौत नहीं हुई है, महिपाल को सांस फूलने और सीने में जकड़न की परेशानी हुई थी। इससे उनकी तबियत बिगड़ गई। हालांकि जिलाधिकारी ने महीपाल का पोस्टमार्टम कराने के निर्देश दिए हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही मौत वार्ड बॉय की मौत की असली वजह सामने आ पाएगी।



और भी पढ़ें :