मध्यप्रदेश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत,बोत्सवाना से जबलपुर आई महिला का नहीं लगा सुराग

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित सोमवार, 29 नवंबर 2021 (11:55 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। दुनिया के साथ-साथ के भी अब कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दहशत है। अफ्रीकी देश बोत्सवाना से जबलपुर आई एक महिला की ट्रैसिंग न होने की वजह से प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल अफ्रीकी देश बोत्सवाना की एक महिला मध्यप्रदेश के जबलपुर आने के बाद से लापता है। 24 साल की खुमो ओरीमेट सेलिन नाम की यह महिला 18 नवंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट से जबलपुर आई थी।


वहीं स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारी महिला की तलाश में जुटे हैं। पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब एयरइंडिया ने महिला के संबंध में जानकारी मांगी। इसके साथ ही एयर इंडिया से भी विमान में सफर करने वाले सभी यात्रियों का रिकॉर्ड मांगा गया है।

इसके बाद जबलपुर जिला प्रशासन को पता चला कि 18 नवंबर को साउथ अफ्रीका के बोत्सवाना की एक महिला जबलपुर पहुंची थी। जिसके बाद से उसकी तलाश में स्वास्थ्य विभाग ने शहर के सभी होटलों और गेस्ट हाउस छान मारे लेकिन उसका पता नहीं चल पाया।
इसके बाद प्रशासन ने महिला की तलाश के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। उधर महिला के बारे में किसी को जानकारी हो, तो डॉ. प्रियंक दुबे-9111007776, डॉ. विभोर हजारी-9039095222 और डॉ. विवेक ठाकुर-8962548384 को इन मोबाइल नंबरों पर सूचना दें।
आपको बता दें कि इस समय दुनिया भर में ओमिक्रॉन की वजह से चिंता बढ़ गई है। यह डेल्टा वैरिएंट से सात गुना तेजी से फैल रहा है। साउथ अफ्रीका समेत कई देशों में इस वैरिएंट के मरीज मिल चुके हैं। और यही वजह है कि विदेशों से आने वाले हर यात्री की मॉनिटरिंग और कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग कर सैंपल लिए जा रहे हैं।




और भी पढ़ें :