कोरोना से जूझ रहे भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में शनिवार का भी लग सकता है लॉकडाउन, बोले शिवराज, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप लें फैसला

विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 6 अप्रैल 2021 (22:19 IST)
भोपाल। में कोरोना की घातक होती दूसरी लहर के बीच अब गंभीर रूप से संक्रमण की चपेट में आए जिलों में 2 दिन का लगाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने 2 दिन के लॉकडाउन का फैसला जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को करने का अधिकार दे दिया है।
ALSO READ:
आतंकी मलिक उमैद ने दीं कई सनसनीखेज जानकारियां, बताया- पंजाब से हथियार कश्मीर तक पहुंचाने थे ISJK आतंकी को
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला स्तर पर यदि रविवार के साथ शनिवार को भी लॉकडाउन रखने की आवश्यकता हो तो इस संबंध में आपदा प्रबंधन समूह जिला स्तर पर निर्णय ले सकता है। गौरतलब है कि वर्तमान में भोपाल और इंदौर सहित प्रदेश 13 जिलों में रविवार का लॉकडाउन किया जा रहा है।
इसके अलावा पिछले हफ्ते से छिंदवाड़ा, शाजापुर, बैतूल, खरगोन में 2 से 3 दिन का लॉकडाउन स्थानीय स्तर पर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की सिफारिश पर किया गया था। इसके साथ ने इस बात पर भी जोर दिया कि लॉकडाउन सीमित अवधि का भी होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों में राज्य के बाहर से आ रहे हैं लोगों के स्वास्थ्य परीक्षण और जरूरी होने पर आइसोलेशन में रखने के निर्देश दिए है। भोपाल में आज 618 कोरोना के नए मामले सामने आए।



और भी पढ़ें :