भीलवाड़ा में लगाया महाकर्फ्यू, 3000 जवान तैनात

वार्ता| Last Updated: शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 (12:45 IST)
जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में के महासंकट से निपटने के लिए महाकर्फ्यू लगाया गया है। हालांकि पिछले 3 दिनों में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर में सुबह से आगामी 11 दिन के लिए 13 अप्रैल तक महाकर्फ्यू लगाया गया है।
ALSO READ:
बढ़ते Corona मामले को देखते भीलवाड़ा में सख्ती से लागू होगा Lockdown
इस दौरान एवं ने सख्त एवं पुख्ता इंतजाम किए हैं और इसके लिए आरएसी, पुलिस, होमगार्ड और एसडीआरएफ के करीब 3,000 जवान तैनात किए गए हैं। इससे पहले गुरुवार को जिला कलेक्टर राजेन्‍द्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेन्‍द्र महावर ने मोटरसाइकल सवार विशेष पुलिस दल के साथ शहर में फ्लैग मार्च किया।
उल्लेखनीय है कि भीलवाड़ा शहर में कोरोना वायरस पर नियंत्रण करने के लिए गत 20 मार्च को कर्फ्यू लगाया गया था। इन 11 दिनों में डेयरी बूथ और मेडिकल स्‍टोर भी बंद रहेंगे और नागरिकों को घर-घर और दवा की सप्‍लाई की जाएगी।

भीलवाड़ा में अब तक लिए गए 1,847 नमूनों में से 26 पॉजिटिव आए हैं। शहर के 20 होटल और रिसॉर्ट्स में 700 से अधिक लोगों को क्वारंटाइन किया हुआ है।
शहर में गत 3 दिनों से कोई पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आने से प्रशासन और आमजन ने राहत की सांस ली है वहीं 26 मरीजों में से 9 ठीक हो गए हैं जिन्हें शीघ्र अस्पताल से छुट्टी भी दी जा सकती है। भीलवाड़ा में कोरोना वायरस से 2 लोगों की मौत हो चुकी है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :