मध्यप्रदेश: कोरोना के बढ़ते खतरे के बाद 4 हजार कैदियों की पैरोल 60 दिन के लिए और बढ़ी

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 24 नवंबर 2020 (13:13 IST)
मध्यप्रदेश में एक बार फिर कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बाद ने कैदियों की पैरोल अवधि दो महीने और बढ़ाने का एलान किया है। प्रदेश के गृह और जेल विभाग के मंत्री नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक को देखते हुए जेलों में बंद कैदियों की पैरोल की अवधि दो महीने (60 दिन) और बढ़ाने का फैसला किया गया है। गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के जेलों में पैरोल वाले करीब चार हजार कैदियों की पैरोल अवधि और 60 दिन बढ़ाई जा रही है।

प्रदेश में मार्च में के दस्तक देने के बाद जेल विभाग काफी सावधानी बरत रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते कैदियों की परिजनों को ऑनलाइन मुलाकात कराई जा रही है तो पहले भी कई बार जेल विभाग कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ा चुका है।
दरअसल कोरोना संक्रमण की चपेट में प्रदेश के कई जेलों में बंद कैदी आ चुके है, इसलिए जेल विभाग जेल में कैदियों की संख्या सीमित रखने और उनको संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जेल विभाग ने पैरोल की अवधि दो महीने बढ़ाने का एलान किया है। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते सुप्रीम कोर्ट ने भी राज्य सरकारों को जेलों का भार कम करने के लिए सात साल तक सजा वाले मामलों में बंद कैदियों को पैरोल या जमानत पर रिहा करने के निर्देश जारी किए थे।



और भी पढ़ें :