बड़ी खबर, इंदौर में कोरोना संदिग्ध की मौत, शहर में 10 Corona मरीज

पुनः संशोधित गुरुवार, 26 मार्च 2020 (11:44 IST)
इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 10 मिलने के बाद गुरुवार सुबह MRTB अस्पताल में एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। मृत युवक उज्जैन के ऋषि नगर का रहने वाला है। मध्यप्रदेश में कोरोना के 20 मामले सामने आए हैं।
यह मरीज़ उज्जैन के सिविल अस्पताल से रेफेर होकर MRTB अस्पताल में 25 मार्च को भर्ती हुआ था तब मरीज़ ने कोई ट्रेवल और कांटेक्ट हिस्ट्री होना नहीं बताया था। मरीज़ सांस लेने में परेशानी, बुखार, खांसी, के लक्षण के साथ भर्ती हुआ था। मरीज़ को अन्य बीमारी नहीं थी।

मरीज का कोरोना के लिए सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसकी रिपोर्ट अभी नही मिल पाई है। मरीज को एंटीबायोटिक्स और अन्य दवाई से उपचार किया गया और स्थिति गंभीर होने पर उसको वेंटीलेट्री चिकित्सकीय उपचार प्रदान किया था। मरीज का निधन 26 मार्च को तड़के 1.25 बजे हुआ।

उल्लेखनीय है कि इंदौर में अलग-अलग अस्पतालों में 5 और लोगों में संक्रमण की बुधवार देर रात पुष्टि हुई। इसके बाद इस संक्रमण की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 10 पर पहुंच गई। इंदौर और उज्जैन में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीज सामने आने के बाद दोनों शहरों में बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया गया है।


और भी पढ़ें :