फिल्म से ‘जबरा’ गाना हटाकर दिया धोखा, अब फैन को 10 हजार रुपए मुआवजा देगी यशराज फिल्म्स

Last Updated: शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (16:19 IST)
आपको सुपरस्टार की साल 2016 की फिल्म ‘फैन’ याद है...यूं तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन उसका गाना ‘जबरा’ काफी पसंद किया गया था। अब इससे संबंधित एक खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद की एक शिक्षिका ने कंज्यूमर फोरम में फिल्म को लेकर शिकायत की थी। आफरीन फातिमा जैदी का आरोप था कि फिल्म के ट्रेलर में दिखाया गया शाहरुख का गाना ‘जबरा’ फिल्म स्क्रीनिंग के दौरान मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाया गया।
अब शीर्ष राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (NCDRC) ने को आफरीन को 10 हजार रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

ने गाने को फिल्म से हटाये जाने को अनुचित व्यापारिक तरीका करार दिया और कहा कि कोई व्यक्ति अगर प्रचार के समय गाना देखकर फिल्म देखने का फैसला करता है तो वह ठगा हुआ और निराश महसूस करेगा।
आयोग ने कहा कि इस अनुचित तरीके का मकसद दर्शकों को गाना दिखाकर सिनेमा देखने के लिए प्रलोभन देना और लाभ कमाना है। NCDRC के पीठासीन सदस्य वीके जैन ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि प्रोमो में गाना दिखाकर फिल्म दिखाते समय इसे हटाने का क्या मकसद है।

आयोग ने यशराज फिल्म्स की इस दलील को खारिज कर दिया कि फिल्म निर्माता और अभिनेता ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि प्रोमो में दिखाया जाने वाला गाना फिल्म में नहीं होगा।




और भी पढ़ें :