मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. sonu sood announces mera bharat surakshit bharat initiative
Written By WD Entertainment Desk
Last Modified: बुधवार, 1 फ़रवरी 2023 (16:43 IST)

सोनू सूद के चैरिटी फाउंडेशन की नई पहल, 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत' की घोषणा की

सोनू सूद के चैरिटी फाउंडेशन की नई पहल, 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत' की घोषणा की | sonu sood announces mera bharat surakshit bharat initiative
बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद के 'सूद चैरिटी फाउंडेशन' दुनिया की सबसे बड़ी साइबर सुरक्षा प्रमाणन संस्था ईसी-काउंसिल के सहयोग से 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत पहल' शुरू करने की घोषणा की है। यह संस्था एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो शिक्षा और कौशल विकास को बढ़ावा देती है।

 
इस कार्यक्रम के माध्यम से व्यक्तियों को साइबर खतरों से बचाव के लिए आवश्यक प्रशिक्षण कौशल दिया जाएगा और साइबर सुरक्षा उद्योग में एक पूरा करियर सुरक्षित करने का अवसर प्रदान करता है। भारत वर्तमान में बड़ी संख्या में साइबर हमलों का सामना कर रहा है, जिसमें 2022 की पहली तिमाही में रोजाना 1.8 करोड़ हमले हुए हैं।
 
छात्रवृत्ति ईसी-काउंसिल के प्रमाणित साइबर सुरक्षा तकनीशियन कार्यक्रम के लिए पूर्ण धन प्रदान करती है, जो विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त प्रमाणन है जो व्यक्तियों को एथिकल हैकिंग, नेटवर्क रक्षा, डिजिटल फोरेंसिक और सुरक्षा संचालन में कौशल बनाने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, साइबर सुरक्षा में विशेष व्यक्तियों को रोजगार भी मिलेगा।
 
सोनू सूद ने कहा, हमारा देश साइबर सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण संसाधन संकट का सामना कर रहा है, और मुझे ईसी-काउंसिल के साथ 'मेरा भारत, सुरक्षित भारत इनिशिएटिव' छात्रवृत्ति कार्यक्रम के माध्यम से समाधान का हिस्सा बनने पर गर्व है। छात्रवृत्ति कार्यक्रम उन आवेदकों के लिए खुला है जो साइबर सुरक्षा में अपना करियर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और अपने देश को सुरक्षित रखने में योगदान करने की इच्छा रखते हैं। 
 
ईसी-काउंसिल के सीईओ जय बाविसी ने कहा, हम भविष्य के साइबर सुरक्षा पेशेवरों की शिक्षा और कौशल विकास का समर्थन करने के लिए ‘सूद चैरिटी फाउंडेशन’ के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं। साइबर सुरक्षा दुनिया भर के संगठनों के लिए एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है और हम मानते हैं कि भारत को सुरक्षित रखने के लिए साइबर सुरक्षा पेशेवरों की शिक्षा और प्रशिक्षण में निवेश करना आवश्यक है। 
Edited By : Ankit Piplodiya
ये भी पढ़ें
अलाया एफ की 'ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत' में स्पेशल अपीयरेंस में नजर आएंगे विक्की कौशल