1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. Ranbir Kapoor, Alia Bhatt, Ujjain, Mahakal, Narottam Mishra,
Written By
Last Updated: बुधवार, 7 सितम्बर 2022 (16:27 IST)

रणबीर और आलिया महाकाल के दर्शन के लिए प्रशासन के आग्रह के बावजूद नहीं गए: नरोत्तम मिश्रा

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और ब्रह्मास्त्र फिल्म के निर्देशक अयान मुकर्जी 6 सितंबर को उज्जैन में महाकाल बाबा के दर्शन के लिए गए थे, लेकिन वहां पर स्थानीय लोगों ने रणबीर के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया और उन्हें मंदिर में नहीं जाने दिया गया। 
 
रणबीर ने बरसों पहले कुछ ऐसा कहा था कि जिससे लोग नाराज थे और उनका कहना है कि उनकी भावनाएं आहत हुई थीं। आखिरकार रणबीर और आलिया दर्शन नहीं कर पाए जबकि अयान मुकर्जी ने दर्शन किए। 
 
इस बात को लेकर कई लोगों ने मध्य प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। एक तरफ सरकार जहां फिल्ममेकर्स से मध्य प्रदेश आकर शूटिंग करने का आग्रह करती है वहीं बॉलीवुड कलाकारों को दर्शन करने से चंद हुड़दंग करने वाले लोग रोक देते हैं और सरकार कुछ नहीं करती। 
 
इस पर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री का वीडियो सामने आया है। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है- फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर और अभिनेत्री आलिया भट्ट के महाकाल बाबा के दर्शन की पूरी व्यवस्था उज्जैन प्रशासन ने की थी, लेकिन प्रशासन के आग्रह के बावजूद रणबीर और आलिया खुद दर्शन के लिए नहीं गए। वैसे लोगों की भावनाओं को आहत करने वाले शब्दों का प्रयोग कलाकारों को नहीं करना चाहिए।
 
 
माना कि रणबीर और आलिया ने मना कर दिया हो, लेकिन वे हुड़दंगियों को देख डर गए हों। आलिया गर्भवती हैं और रणबीर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हो। लेकिन वे उज्जैन तो दर्शन करने ही आए थे, लेकिन दु:ख की बात है कि चंद लोगों के कारण वे मायूस होकर गए। आखिर ये हक इन हुड़दंगियों को किसने दे रखा है कि वे किसी को मंदिर में प्रवेश न करने दे। 
 
सरकार को इस तरह की परिस्थिति से सख्ती से निपटना चाहिए। हुड़दंगियों पर कार्रवाई करना चाहिए। निश्चित रूप से इस कांड से मध्यप्रदेश की छवि खराब हुई है।