प्रभास की मूवी साहो का बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा पहला सप्ताह


की फिल्म 'साहो' से सभी को बहुत आशाएं हैं क्योंकि बाहुबली के बाद वे लोकप्रिय चेहरा बन गए हैं। 350 करोड़ की लागत से तैयार 'साहो' 30 अगस्त को रिलीज हुई। इसे हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में रिलीज किया गया।

हिंदी वर्जन ने पहले दिन 24.40 करोड़ रुपये के साथ शुरुआत की। दूसरे दिन कलेक्शन 25.20 करोड़ रुपये जा पहुंचे। तीसरे दिन रविवार की छुट्टी का फायदा मिला और कलेक्शन 29.48 करोड़ रुपये रहे।



माना कि ये कलेक्शन अच्छे हैं, लेकिन 'साहो' की लागत को देखते हुए ये कम हैं। फिल्म को रविवार को कम से कम 40 करोड़ का आंकड़ा पार करना था।

चौथे दिन यानी सोमवार को गणेश चतुर्थी की देश के कुछ हिस्सों में छुट्टी थी और फिल्म 14.20 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने में कामयाब रही।
पांचवें दिन कलेक्शन धड़ाम से नीचे आ गए और फिल्म 9.10 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाईं। छठे दिन तो हालत और खराब हो गई। मात्र 6.90 करोड़ रुपये का कलेक्शन रहा।



सातवें दिन फिल्म ने लगभग 5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इस तरह से पहले सप्ताह में फिल्म करीब 115 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर पाई।

फिल्म की लागत को देखते हुए ये कलेक्शन कम हैं। पहले सप्ताह में फिल्म ने कम से कम 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूना था। दूसरा सप्ताह फिल्म के लिए अहम है, हालांकि जिस तरह से कलेक्शन नीचे आए हैं वो फिल्म के लिए खतरे की घंटी है।

वर्ल्ड वाइड कलेक्शन
यदि सभी भाषाओं और देश-विदेश में साहो के बिज़नेस की बात की जाए तो ये कलेक्शन लगभग 365 से 370 करोड़ रुपये के बीच रहता है। ये ग्रॉस कलेक्शन हैं।



और भी पढ़ें :