1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. मुलाकात
  4. mere sai is a show which inform us about personalities who have made significant contributions to society says ashwini kasar
Written By
पुनः संशोधित: बुधवार, 25 अगस्त 2021 (16:00 IST)

'मेरे साई' में झिपरी का किरदार निभाने जा रहीं अश्विनी कासार, शो को लेकर कही यह बात

मशहूर टीवी अभिनेत्री अश्विनी कासार इन दिनों सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के 'मेरे साई : श्रद्धा और सबुरी' में झिपरी की महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। साईं बाबा (तुषार दलवी) की एक साथी, झिपरी अपनी वैवाहिक उलझनों के चलते अपनी बेटी के साथ शिर्डी लौट आई है और फिर वो अपने लोगों के साथ शिर्डी में रहने का फैसला करती है। 

 
हमेशा उत्साही और चुलबुली व्यक्तित्व, झिपरी शिर्डी में बसने के बाद एक कठिन बदलाव से गुजरती हैं और उनका व्यक्तित्व बिलकुल अलग हो गया है। इस ट्रैक में बताया जाएगा कि कैसे तमाम मुश्किलों के बावजूद, झिपरी साईं के समर्थन से शिर्डी में गुजर-बसर कर पाती है। इस मौके पर अश्विनी कासार ने अपने रोल और इस शो के बारे में खुलकर बातचीत की।
 
मेरे साईं में इस रोल को हां कहने के लिए आपको किस बात ने प्रेरित किया?
मेरे साईं एक शानदार शो है और मेरा मानना है कि यह शो दर्शकों को उन लोगों के बारे में बड़ी खूबसूरती से बताता है, जिन्होंने समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनकी कहानियों से सीखना और कुछ खास स्थितियों में उन्हें लागू करनाहमेशा अच्छा होता है। एक एक्टर के तौर पर इस तरह के प्रोडक्शन का हिस्सा बनना एक बेहतरीन मौका है। मैं इस शो का हिस्सा बनकर वाकई बहुत खुश हूं।
 
इस ट्रैक से दर्शकों को क्या खास सीख मिलेगी?
झिपरी उन महिलाओं का प्रतिनिधित्व करती है, जिन्होंने बहुत खुशहाल बचपन जिया है, लेकिन शादी के बाद वो पूरी तरह से बदल गई। हम एक ऐसी समस्या की ओर ध्यान आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं, जो अब भी हमारे समाज में मौजूद है। हम यह बताएंगे कि कैसे वो खुद पर और साईं पर विश्वास रखकर एक नया और सकारात्मक सफर शुरू करती है।
 
क्या आप कोई खास तैयारी कर रही हैं?
यह मेरा पहला हिंदी शो है, मैंने पूर्व में बहुत सारे मराठी शोज़ किए हैं और हमेशा कुछ नया करना चाहती हूं, खासकर हिंदी जॉनर में। मैंने कुछ हिंदी और उर्दू कक्षाएं ली हैं क्योंकि हिंदी मेरी प्रथम भाषा नहीं है। लेकिन मैंने इस शो की तैयारी के लिए जो सीखा है, मैं उसका इस्तेमाल करना चाहती हूं। मैंने इस शो की वर्तमान कहानी के बारे में बहुत कुछ पढ़ा है और उसे शो के हर किरदार से जोड़ने की पूरी कोशिश की है। इसके अलावा, शो के निर्देशक और क्रू सदस्य इस रोल के लिए मेरी तैयारी में मेरा साथ दे रहे हैं और मेरी प्रक्रिया को आसान बना रहे हैं।
 
एक्टिंग के क्षेत्र में आपकी सबसे बड़ी उपलब्धि क्या रही है?
मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे अपने पूरे एक्टिंग करियर में कई तरह की भूमिकाएं और व्यक्तित्व निभाने का मौका मिला, लेकिन मेरा अब भी ये मानना है कि मेरा बेस्ट अभी बाकी है।
 
आप किस तरह के रोल निभाना पसंद करती हैं?
मैं नहीं मानती कि हम अपने रोल्स चुनते हैं; बल्कि, रोल्स हमें चुनते हैं। एक कलाकार के रूप में, मैं ज्यादा से ज्यादा अलग- अलग रोल्स निभाना चाहती हूं और नए-नए किरदारों को टटोलना चाहती हूं। 
 
आपकी भविष्य की क्या योजनाएं हैं?
महामारी के इस प्रकोप के बाद से मैं भविष्य के बारे में सोचने से डरती हूं। मैं तो बस इस पल को अपनाकर इसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करना चाहती हूं। यदि आप अपने लक्ष्यों तक पहुंचना चाहते हैं, तो आपको एक ही समय पर सच्चा, मेहनती और अपने काम पर ध्यान देने वाला होना चाहिए।
 
ये भी पढ़ें
क्या आप जानते हैं : सलमान खान किस हीरो के हैं फैन?