गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
  4. Yash character Rocky in KGF was inspired by 70s movies featuring Amitabh Bachchan
Written By

KGF में यश का किरदार और अमिताभ बच्चन का क्या है कनेक्शन?

KGF में यश का किरदार और अमिताभ बच्चन का क्या है कनेक्शन? | Yash character Rocky in KGF was inspired by 70s movies featuring Amitabh Bachchan
केजीएफ फिल्म न केवल हिट रही बल्कि इसके दूसरे भाग का सभी को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म के हीरो यश तुरंत अपने कैरेक्टर रॉकी के साथ दर्शकों के पसंदीदा बन गए। केजीएफ में उनका कैरेक्टर एंग्री यंग मैन का था। 
 
एंग्री यंग मैन से आपको कुछ याद आया? सत्तर के दशक में अमिताभ बच्चन ने एंग्री यंग मैन की इमेज बनाकर सुपरस्टार की पदवी पाई थी। उसी से प्रेरित है यश का किरदार। 
 
फिल्म की क्रिएटिव टीम ने बड़े पैमाने पर शोध किया। अमिताभ के चरित्रों की एक श्रृंखला से प्रेरणा ली, जैसे- शोले, अमर अकबर एंथोनी, ज़ंजीर, काला पत्थर आदि। यह आइडिया क्लिक हुआ और फिल्म को पैन इंडिया में पसंद किया गया। 
 
यश ने निश्चित रूप से फिल्म में बहुत मेहनत की है और एक सराहनीय प्रदर्शन दिया है। रॉकी नामक यश का किरदार केजीएफ चैप्टर 1 में कोलार गोल्ड फील्ड्स के गोल्ड माफियाओं से भिड़ता है। 
 
यश ने फिल्म में लंबे बालों के साथ लंबी दाढ़ी का चलन शुरू किया है और उनके प्रशंसक उसी लुक को कॉपी कर रहे हैं। 
 
सभी को केजीएफ की दूसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार है। जिसमें अभिनेता निश्चित रूप से रॉकी के रूप में और भी अधिक रोमांच पैदा करेंगे।