Box Office Prediction बॉक्स ऑफिस पर क्या होगा आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का

पिछले कुछ वर्षों में द्वारा दिए गए बयानों से लोग नाराज हैं और वे सोशल मीडिया के जरिये मुहिम चला रहे हैं, अपील कर रहे हैं कि 11 अगस्त को रिलीज होने वाली आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का बहिष्कार किया जाए। समय-समय पर ऐसी अपीलें होती रही हैं, लेकिन इस बार मामला गंभीर नजर आ रहा है। आमिर खान की इस फिल्म को लेकर वो उत्साह नजर नहीं आ रहा है जो रिलीज के पहले महसूस होता है। एडवांस बुकिंग में भी गरमाहट नहीं है। 
 
पिछले कुछ सालों से आमिर का नाम अच्छी फिल्म की गारंटी बन गया है। पीके, 3 इडियट्स, धूम 3, दंगल, गजनी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में उन्होंने दी। आमिर ने शोर नहीं मचाया, लेकिन उनकी फिल्मों की सफलता का डंका चारों ओर सुना गया। वे खामोशी से अपना काम करते रहे। पिछले 20 सालों में उन्होंने बेहद कम और चुनिंदा फिल्में ही की। 
 
फॉरेस्ट गम्प का ऑफिशियल रीमेक के रूप में लाल सिंह चड्ढा बनाया गया है। आमिर ने इस मूवी पर कई बरस खर्च किए हैं। कोरोना के कारण भी फिल्म की रिलीज अटकी रही और अब जाकर यह मूवी रिलीज हो रही है। फिल्म का ट्रेलर दर्शाता है कि यह आगे बढ़ने, तकलीफों के बावजूद उत्साह के साथ जीने का संदेश देने वाली फिल्म है, जिसमें हास्य और करुणा है। दिल को छू लेने वाला मेलोड्रामा है। जिन्होंने फॉरेस्ट गम्प देखी है वे इस बात से भली-भांति परिचित हैं। 
 
चूंकि आमिर के खिलाफ माहौल है इसलिए ट्रेलर और गानों ने जोर नहीं पकड़ा। इसके आधार पर लग रहा है कि फिल्म की ओपनिंग प्रभावित हो सकती है, हालांकि ये साल के सबसे बेहतरीन सप्ताह में रिलीज हो रही है। 
 
आमिर खान नकारात्मकता को सकरात्मकता में बदलने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जिस तरह से एडवांस बुकिंग हुई है उसके आधार पर कहा जा सकता है कि 'लाल सिंह चड्ढा' का पहले दिन का आंकड़ा 15 से 20 करोड़ रुपये के बीच रह सकता है जो आमिर जैसे स्टार की फिल्म में उपस्थिति को देखते हुए कम है। आमिर की इस फिल्म को पहले दिन कम से कम 35 करोड़ रुपये के आंकड़े को छूना चाहिए। 
 
पहले भी देखा गया है कि आमिर की फिल्म धीरे-धीरे स्पीड पकड़ती है। संभव है कि लाल सिंह चड्ढा के साथ भी यह बात हो, लेकिन फिलहाल तो लाल सिंह की राह मुश्किल लग रही है। 



और भी पढ़ें :