क्या लाया है यह सप्ताह आपके लिए

Weekly
* साप्ताहिक राशिफल

-डॉ. प्रेम कुमार शर्मा

मेष
कार्यक्षेत्र में किसी प्रोजेक्ट की देरी के कारण बॉस से खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें, जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। छात्र अपनी सभी कमियों को दूर करने में सफल रहेंगे। अचानक से बना यात्रा का प्रोग्राम रोमांचक रहेगा। मामूली शारीरिक कष्टों में घरेलू उपचार कारगर होंगे। आपके जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ख्याल रखेंगे। आय के नए स्रोत बनेंगे और इन स्रोतों से आप ठीक-ठाक पैसे भी कमाएंगे।

शुभ अंक : 11
शुभ रंग : हल्का नीला

वृषभ

तरक्की करने के रास्ते खुलेंगे। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल भी रहेंगे। प्रेम संबंध से आनंद व संतोष प्राप्त होगा। नई तरह की कसरत कर फिट रहने की कोशिश करेंगे। उधार दिया हुआ धन आसानी से लौटेगा व वापस होगा, हालांकि आपको ऐसी उम्मीद नहीं थी। सामाजिक स्तर पर महत्वपूर्ण लोगों के साथ मेलजोल बढ़ने के संकेत हैं। ये संपर्क भविष्य में लाभप्रद साबित होंगे। फाइनेंशियल प्लानिंग करके चलने की जरूरत पड़ेगी। घर में सौभाग्य वृद्धि के लिए वास्तु का उपाय करें।
शुभ अंक : 1
शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

मिथुन

अपने बेस्ट फ्रेंड का उत्साह बढ़ाने की कोशिश करें ताकि वे अपनी परफॉर्मेंस में चार चांद लगा सकें जिसकी इस समय जरूरत है। यदि किसी को पसंद करते हैं तो अपने दिल की बात कहने में न झिझकें। सामाजिक स्तर पर कोई आपकी नाक में दम कर सकता है। विवाद में उलझने से बेहतर होगा कि इस व्यक्ति को नजरअंदाज करें। सेहतमंद व ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : पीच

कर्क

आपकी मेहनत में कोई कमी नहीं है और मेहनत जरूर रंग लाएगी। छात्रों का तनाव दूर होगा और उन्हें सही सलाह मिलेगी। सामाजिक कार्यों में आपको शामिल होने का मौका मिलेगा और इससे आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। हालांकि लोगों के साथ डील के दौरान सतर्क रहने की भी जरूरत होगी। बड़े-बुजुर्गों की सलाह आपके लिए वरदान साबित होगी। घर-परिवार में किसी शुभ कार्य के आयोजन का भी योग बन रहा है। बच्चों के बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण चिंताग्रस्त रह सकते हैं।
शुभ अंक : 18
शुभ रंग : सुनहरा भूरा

सिंह

काम की व्यस्तता के कारण आपके खाने का समय भी प्रभावित होगा जिससे आपकी सेहत थोड़ी नाजुक हो सकती है। छात्रों की इम्तिहान की तैयारी जबरदस्त चल रही है। रोमांस में रोमांच बना रहने वाला है। यदि आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो यह समय इसके लिए बहुत ही शानदार है। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी कहासुनी हो सकती है और कुछ समय के लिए परिवार में शांति और खुशियों की कमी रहेगी।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : चॉकलेट

कन्या

गृहस्थी के मामलों में आपको मिले-जुले परिणाम ही मिलेंगे। जीवनसाथी को आपकी कही कोई बात ठेस पहुंचा सकती है। अहम को संबंधों के बीच न आने दें, दूसरों से मदद लें। छात्रों की दुविधाएं दूर हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होती दिख रही है। किसी को उधार दिया हुआ धन वापस होगा। प्रेम संबंध की शुरुआत हो सकती है। जो जातक प्रेम संबंधों को शादी के बंधन में बांधना चाहते हैं, उनके लिए समय गवाही दे रहा है। सेहत साथ निभाएगी, फिटनेस को लेकर सतर्क रहेंगे।
शुभ अंक : 6
शुभ रंग : क्रीम

तुला

प्यार में सितारे साथ देंगे। सिंगल जातकों के जीवन में प्रेम की शुरुआत होने वाली है। शुभचिंतकों का साथ करियर में आगे बढ़ने के मौके दिलवाएगा। इन मौकों से आपका भविष्य चमक जाएगा। क्रिएटिव कामों से जुड़े जातकों को विशेष सम्मान या इनाम मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ रोमांटिक और यादगार यात्रा का योग बन रहा है। आप दोनों के बीच के मनमुटाव दूर होंगे। शेयर बाजार से अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा जबकि आपको लॉटरी और सट्टेबाजी से दूर रहना होगा।
शुभ अंक : 8
शुभ रंग : ग्रे

वृश्चिक

अपनी मेहनत व अपने ऊपर भरोसा रखें। डरें नहीं और बिंदास इम्तिहान में बैठें। कार्यक्षेत्र से जुड़े अहम फैसले टाल दें। सैलेरी इन्क्रीमेंट की उम्मीद इस दौरान पूरी होने वाली है। मानसिक तनाव शारीरिक कष्ट का रूप ले सकता है। पेट और आंख संबंधी विकार के होने की आशंका ज्यादा है। कोई करीबी आपका मार्गदर्शन करेगा, आपके मनोबल का स्रोत बनेगा। बिना सोचे-समझे ऐसे शब्द न बोलें, जो आपके संबंधों को गलत तरीके से प्रभावित कर सकते हैं। बिना मतलब पार्टनर पर शक-संदेह करने से बचें, नहीं तो आपके सालों से बनाए गए रिश्ते पर पानी फिर सकता है।
शुभ अंक : 15
शुभ रंग : सुनहरा भूरा

धनु

आप किसी नए बिजनेस में भी पैसे लगा सकते हैं, लेकिन उससे पहले अनुभवी लोगों की राय लें और अच्छे से सोच-विचार लें। ऑफिस में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए आपकी तारीफ होगी, लेकिन आपके कई सहकर्मी आपकी सफलता के कारण आपसे द्वेष भी करेंगे। नौकरीपेशा जातकों को अच्छी सैलरी के साथ नई नौकरी मिल सकती है। पेंडिंग प्रोजेक्ट को निबटाने का समय है। अधूरे काम पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय लगाना पड़ेगा।
शुभ अंक : 22
शुभ रंग : हल्का नीला

मकर

काम की अधिकता बनी रहेगी लेकिन इसी बीच आपको आराम भी करना होगा, नहीं तो आप बीमार पड़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुख-संतोष से भरा रहेगा। जीवनसाथी आपकी हर जरूरत का ख्याल रखने के लिए तैयार रहेंगे। विवाह के योग बन रहे हैं। खेलकूद में जीत हासिल होगी। डाइट व एक्सरसाइज कर वजन घटाने में सफल रहेंगे। शराब और नशे से आपको दूर रहने की जरूरत है। गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा।
शुभ अंक : 2
शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ

काम की अधिकता के कारण आप तनावग्रस्त रह सकते हैं इसलिए आपके लिए बेहतर होगा कि समय निकालकर आराम करें। पारिवारिक जीवन में सुख-सुकून बना रहेगा। घर के बड़े-बुजुर्ग की बिगड़ती सेहत चिंता में डाल सकती है। किसी आकर्षक व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति से मुलाकात होगी। बदलते मौसम के कारण कुछ दिक्कतें, जैसे सर्दी और जुकाम हो सकते हैं। नियमित रूप से सुबह टहलना और दौड़ना आपके लिए अच्छा होगा, इससे आपकी कई समस्याएं दूर हो सकती हैं।
शुभ अंक : 9
शुभ रंग : पीच

मीन

क्रिएटिव कामों से जुड़े लोगों के लिए कमाई का समय है। उनके काम को पहचान मिलेगी और काम की मोटी कीमत भी। छात्रों को सपने साकार करने हैं तो मेहनत दुगनी करनी पड़ेगी। किसी मित्र की सलाह काम आएगी। सच्चे की प्यार की तलाश जारी रहेगी। एकतरफा प्यार के चक्कर में अपना समय व ऊर्जा बर्बाद न करें। अच्छी फिगर पाने की लालसा बनी हुई है लेकिन बिना मेहनत करे कुछ भी पाना मुमकिन नहीं होगा। घर-परिवार में एक-दूसरे के प्रति आपसी सामंजस्य बनाए रखना बेहद आवश्यक है।
शुभ अंक : 7

 

और भी पढ़ें :